Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: नवगछिया में बोट से पानी में बह गए चीफ इंजीनियर, बाल-बाल बची जान; हालत हो गई थी खराब

Bhagalpur News भागलपुर के नवगछिया के इस्माइलपुर में जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता पानी में डूबने से बाल-बाल बच गए। वह कटाव स्थल का जायजा लेने पहुंचे थे। पानी के दबाव के चलते उनका बोट कहलगांव की तरफ जाने लगा। इसी बीच उनका फोन आ गया और बोट में फिर से झटका लग गयाजिससे वह पानी में बह गए। हालांकि टीम द्वारा सुरक्षित निकाल लिया गया।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
नवगछिया में बोट से पानी में बह गए मुख्य अभियंता (जागरण)

संवाद सूत्र, नवगछिया(भागलपुर)। Bhagalpur News: बिहार के नवगछिया में आज जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता पानी में डूबने से बाल-बाल बच गए। दरअसल, कटाव की सूचना पर वह अचानक इस्माइलपुर से बिन्दटोली के बीच स्पर संख्या नौ पर पहुंचे थे। जमाल एनडीआरएफ टीम के साथ देखने के लिए बोट से जा रहे थे।

स्पर संख्या नौ के नोज के समीप काफी अधिक पानी के दबाव रहने के कारण उनके बोट को पानी कहलगांव की तरफ भगा ले गया, जिससे पानी का दबाव देखकर बोट चला रहे एनडीआरएफ की टीम उन्हें फिर से वापस लाने का प्रयास किया। इसी बीच मुख्य अभियंता के मोबाइल पर फोन आया।

मुख्य अभियंता कैसे गिरे पानी में?

एक हाथ से जैसे ही फोन रिसीव किया, अचानक पानी के बैग में झटका आ जाने से बोट से वे फेंका गए और वे गहरे पानी में चला गए, लेकिन वे लाइफ जैकेट पहने हुए थे, जिससे डूबने से बच गए। उस पर सवार एनडीआरएफ की टीमों के द्वारा तत्काल उन्हें तैर कर फिर से वापस बोट पर ले लिया।

नवगछिया बाढ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मुकेश कुमार ने बताया कि मुख्य अभियंता ठीक है। पानी में डूबने के कारण थोड़ी घबराहट हुई थी। वे गंगा में डूब रहे थे, लेकिन टीम के द्वारा उन्हें सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। वे कटाव स्थल पर जा रहे थे, इसी बीच यह घटना हुई है।

ये भी पढ़ें

 Flood in Bihar: बिहार में गंगा, कोसी, बागमती और गंडक नदियों का तांडव, समस्तीपुर-खगड़िया जैसे जिलों में बाढ़ जैसे हालात

Flood in Bihar: रौद्र रूप दिखा रही गंगा के जलस्तर में आई भारी कमी, गंडक व बागमती नदियों का तांडव अब भी जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर