Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: मुजफ्फरपुर की महिला को किया डिजिटल अरेस्ट, फिर खाते में डलवाए 25 लाख; पति के नाम पर कर दिया खेल

Bhagalpur News साइबर ठगों ने मुजफ्फरपुर की एक महिला को डिजिटल अरेस्ट कर 25 लाख रुपये ठग लिए। महिला को फोन कर बताया गया कि उसके पार्सल में जाली पासपोर्ट पैन ड्राइव और मैकबुक हैं और उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। महिला ने डर के मारे अपने खाते से 25 लाख रुपये ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दिए।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 05 Sep 2024 02:12 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर में महिला के साथ साइबर फ्रॉड (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur Cyber Fraud: साइबर ठगी की रोज हो रही वारदात बाद भी लोगों में जागरूकता के अभाव में ठगी के मामले थम नहीं रहे हैं। साइबर शातिर ने इस बार मोजाहिदपुर अंचल थानाक्षेत्र निवासी बीबी रुखसाना को डिजिटल अरेस्ट कर 25 लाख रुपये खाते में मंगा लेने का मामला प्रकाश में आया है। रुखसाना के पति मुहम्मद सलीम ओमान में इंजीनियर हैं।

मुहर्रम से कुछ दिन पहले की घटना

उनकी पत्नी मुहर्रम पर्व के कुछ दिन पूर्व हैदराबाद से मोजाहिदपुर स्थित ससुराल आई थी। साइबर शातिर ने उसे बुधवार की सुबह काल कर कहा कि उसके पार्सल में जाली पासपोर्ट, पैन ड्राइव और मैकबुक है। आपके मोबाइल नंबर से नाइजीरिया के केलेची मोंसांबू के नाम से पार्सल है। कुरियर सर्विस का खुद को कर्मचारी बता यह जानकारी दी कि क्राइम ब्रांच, हैदराबाद में केस दर्ज हुआ है।

 केस दर्ज होने की बात कही

इतना बोल काल हैदराबाद क्राइम ब्रांच के पुलिस पदाधिकारी को कॉल ट्रांसफर करने की बात की। दूसरी तरफ से कड़क आवाज में कहा कि आपके विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। आपके विरुद्ध फर्जी पासपोर्ट बनाने, देश विरोधी गतिविधि में शामिल हो खाते में काफी रुपये रखने की बात कही।

पति के भी शामिल होने की बात कही

पति के भी शामिल होने की बात कह भयभीत कर दिया। फिर उसे और उसके पति को बचाने के लिए खाते में रुपये डालने को कहा। छह घंटे तक महिला को डिजिटल अरेस्ट कर उससे 25 लाख रुपये डलवा लिए। रुपये भेजने के बाद जब काल कट हुआ तो वह काफी देर निढाल बेड पर सोए रही। फिर अपने पति को ओमान काल की तो चंद सेकेंड में ही एहसास हो गया कि वह साइबर ठगी की शिकार हो चुकी है। वह मामले की टाल फ्री नंबर पर शिकायत की फिर स्थानीय थाने में शिकायत करने गई जहां से उन्हें साइबर थाने भेज दिया गया।  

लिंक पर क्लिक करते ही 44 हजार रुपये की चपत 

बबरगंज थानाक्षेत्र के कमलनगर रोड निवासी अवधेश निराला को साइबर ठगों ने मोबाइल पर लिंक भेज 44 हजार रुपये की चपत लगा दी। मैसेज में आए लिंक के ओपन करते ही निराला के खाते से 44 हजार निकासी का मैसेज भी मोबाइल पर आ गया। घटना की शिकायत साइबर थाने में की गई है।

ये भी पढ़ें

Patna Crime News: बिहटा में प्रेमी-प्रेमिका को दी ऐसी मौत कि कांप उठा पूरा इलाका, लड़की के घर के 4 लोग गिरफ्तार

Bihar Crime: पांच दिन पहले प्रेमी के साथ फरार हुई थी महिला, ससुराल लौटने पर ग्रामीण ने पार कीं सारी हदें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर