Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Smart Meter in Bihar: बिहार में स्मार्ट मीटर लगाने से मना करने पर 3 पंचायतों की बिजली काटी, लोगों ने जमकर काटा बवाल

बिहार में स्मार्ट मीटर को लेकर बिजली विभाग की मनमानी शुरू हो गई है। जिस गांव में लोग स्मार्ट मीटर का विरोध कर रहे हैं वहां विभाग बिजली कनेक्शन ही काट दे रहा है। ऐसा ही मामला भागलपुर के कहलगांव से आया है जहां तीन पंचायत की बिजली काट दी गई है। इसके बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा। 8 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

By Hiralal Kashyap Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
बिहार में स्मार्ट मीटर लगाने के विरोध पर बिजली काटी (जागरण)

संवादसूत्र,  कहलगांव (भागलपुर)। Bihar News: भागलपुर के कहलगांव के नंदलालपुर में स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध करने पर विद्युत विभाग ने 11000 विद्युत लाइन का जंफर काटकर विद्युत आपूर्ति बंद कर दी। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

स्मार्ट मीटर का विरोध करने पर तीन पंचायतों की बिजली काटी

जंफर काटने के चलते तीन पंचायतों में नंदलालपुर, सिंया,सदानंदपुर वैसा पंचायत में विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई।करीब एक बजे दिन में विद्युत आपूर्ति बंद की गई थी। विद्युत आपूर्ति बंद करने पर ग्रामीणों में आक्रोश फैलने लगा था।अनिरुद्ध रजक,अनिल रजक,अधिक रजक,डोमन रजक ने कहा की करीब एक सौ  वंचित परिवार विद्युत आपूर्ति बंद करने से प्रभावित हैं। जलापूर्ति बंद है।

बिजली विभाग के आदेश से ही काटी गई बिजली

विद्युत सहायक अभियंता दीपक चौधरी ने बताया कि विभाग के आदेशानुसार ही लाइन बंद की गई है। स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध किया जा रहा है जब की सभी को लगाना है। नंदलालपुर चौक पर लाइन कट नहीं करने दे रहा था।

इसलिए लाचार होकर ग्यारह हजार लाइन का जंफर काटा गया है। कुछ जनप्रतिनिधि ने स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध करने वालों को समझाया है। उनके आश्वासन पर जंफर जोड़ कर लाइन देने का आदेश दिया गया है।करीब आठ घंटे विद्युत आपूर्ति ठप्प रही है।

ये भी पढ़ें

स्मार्ट मीटर तेजी से घूमता है... शिकायत पर बिजली विभाग ने लगाई गजब की तरकीब, गांव वाले तुरंत हो गए तैयार

Smart Meter: ' डर से 1 पंखा चलाते हैं', ग्रामीणों ने की स्मार्ट मीटर की शिकायत, कहा- 1800 रुपये बिल आ रहा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर