Move to Jagran APP

Bhagalpur News: भागलपुर में बिजली विभाग का अजीबोगरीब कारनामा, किसान को भेजा 82 लाख का बिल

भागलपुर में बिजली विभाग की ऐसी लापरवाही सामने आई है जिसे देखते ही उपभोक्ता के पसीने छूट रहे हैं। वहीं बिजली विभाग की मनमानी के चलते उपभोक्ता परेशान हैं। कई बार गलत बिल को लेकर उपभोक्ता परेशान हो जाते हैं। विभाग ने अकबरनगर के एक उपभोक्ता को 82 लाख रुपये का बिजली बिल भेज दिया। लोगों में कंपनी के प्रति रोष देखने को मिल रहा है।

By Naman Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
बिहार के भागलपुर में किसान को 82 लाख का बिजली बिल आया (जागरण)

संवाद सूत्र, अकबरनगर (भागलपुर)। Bhagalpur News: थाना क्षेत्र में आए दिन बिजली विभाग की लापरवाही कहे या मनमानी के चलते उपभोक्ता परेशान हैं। कई बार गलत बिल को लेकर अजब गजब कारनामे देखने को मिलते हैं। विभाग ने अकबरनगर के एक उपभोक्ता को 82 लाख रुपये का बिजली बिल भेज दिया।

गुरुवार को उपभोक्ता किसान हरीयो निवासी पवन कुमार राय ने बताया कि बिजली विभाग के मीटर रीडिंग करने आए कर्मी ने मेरे मीटर से 8210176 रुपये का बकाया बिल दिया।

बिल सुनते ही उपभोक्ता के पसीने छूटने लगे

बिल सुनते ही उपभोक्ता का पसीना छूटने लगा। साथ ही मीटर रीडिंग करने आए कर्मी के भी होश उड़ गए। उपभोक्ता ने जब कर्मी से पूछा कि पिछले महीने ही 90 रुपये का राशि जमा किए है तो इतना बिल कैसे आ गया। दोनों में इस बात को लेकर बहस होने लगा।

इतने में आसपास के लोग जुट गए और मीटर चेक करने आए कर्मी से जब गलत बिल देने की बात कही कही गई और रीडिंग चेक करने को कहा तो उपभोक्ता को आफिस आने की बात कह वह निकल गया। इसके पूर्व में भी थाना क्षेत्र में दर्जनों उपभोक्ता को गलत बिजली बिल दिया गया।

कंपनी द्वारा मनमाने तरीके से दिए गए बिलों को देखकर आम उपभोक्ताओं के तो होश ही उड़ गए हैं और वे खासे परेशान हैं। ऐसे में विद्युत बिलों को जमा करने से ज्यादा इन्हें सुधरवाने वालों की भीड़ कंपनी कार्यालय में देखने को मिल रही है, जिससे लोगों में कंपनी के प्रति रोष देखने को मिल रहा है।

 कुछ टेक्निकल इश्यू होने से मीटर रीडिंग में गलतियां होतीं हैं। उपभोक्ता के आफिस आने के बाद जांच करने पर ही पता चल पाएगा कि बिल में क्या त्रुटि हुई है। इतना बिल क्यों दिया गया है। आवेदन देने के बाद समस्या का निदान किया जाएगा। रंजीत कुमार, एसडीओ, विद्युत विभाग

ये भी पढ़ें

Smart Meter: बिहार के 3 जिलों में लगेंगे नए तरह के स्मार्ट मीटर, रिचार्ज के बाद बटन दबाते ही आ जाएगी बिजली

स्मार्ट मीटर तेजी से घूमता है... शिकायत पर बिजली विभाग ने लगाई गजब की तरकीब, गांव वाले तुरंत हो गए तैयार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।