Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: भागलपुर में एसएसपी आवास के बाहर हो गया खेला, पुलिस को भनक तक नहीं लगी; सुरक्षाकर्मी भी सन्न

Bhagalpur News भागलपुर में बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। हाल ही में एसएसपी आवास के बाहर से एक सिपाही की बाइक चोरी हो गई। पुलिस ने बाइक चोरों की तलाश शुरू की है। इससे पहले भी एसएसपी आवास के पास से दो बाइक चोरी हो चुकी हैं। पुलिस ने 17 सितंबर को पांच बाइक चोरों को गिरफ्तार किया था और सात चोरी की बाइक बरामद की थी।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर एसएसपी आनंद कुमार (सोशल मीडिया फोटो)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: भागलपुर शहरी इलाके में सक्रिय बाइक चोर रोज दो-तीन बाइक चोरी कर लोगों को आतंकित करने के साथ-साथ अब एसएसपी आवास के बाहर से सिपाही की बाइक चुरा बड़ी चुनौती दे डाली है। बाइक चुराने वालों को जरा भी भय नहीं है कि जिस आवास के पास से बाइक चुरा रहे हैं वह पुलिस कप्तान का आवास है। जिसकी बाइक चुरा रहे हैं वह पुलिस वाले की है।

जी हां...एसएसपी आनंद कुमार के गोपनीय शाखा में तैनात समस्तीपुर के कर्पूरीग्राम निवासी सिपाही पुरुषोत्तम झा की बाइक एसएसपी आवास के सामने से चोरी हो गई। जब पुरुषोत्तम अपनी ड्यूटी गोपनीय शाखा में दे रहे थे, तब बाहर पार्क की गई बाइक को बाइक चुराने वाला आराम से बाइक को मास्टर की से खोली। स्टार्ट किया और फुर्र हो गए।

इस घटना की जानकारी उन्हें देर शाम तब लगी जब वह ड्यूटी करके वापस अपने आवास जाने के लिए एसएसपी के गोपनीय शाखा से निकल कर बाइक लेने गए। जैसे ही वहां पहुंचे वहां बाइक नहीं मिली। पहले वह इधर-उधर नजर दौड़ा बाइक को खोजा लेकिन वहां उनकी बाइक नहीं मिली। फिर वह बदहवासी के आलम में गोपनीय शाखा दौड़ कर गए। वहां मौजूद सहयोगियों को इसकी जानकारी दी।

फिर तिलकामांझी थाने को सूचना दी गई। देखते-ही देखते वहां पुलिस टीम की सरगर्मी बढ़ गई। सीसी कैमरे के फुटेज खंगाले गए लेकिन बाइक नहीं मिला। पुरुषोत्तम झा बुझे मन से पहले तिलकामांझी थाने में केस दर्ज कराया फिर अपने आवास चले गए। पुलिस बाइक चोर को पूर्व में हुई बाइक चोरी के बाद की तरह बाइक चोरों की तलाशी शुरू कर दी है। 

इसके पूर्व एसएसपी आवास के बाहर से हो चुकी थी चोरी, पुलिस वाले पहली बार हुए शिकार 

1. 16 अक्टूबर 2023 को एसएसपी आवास के पास से बीआर 08सी-6334 होंडा साइन बाइक की चोरी।

2. 30 सितंबर को एसएसपी आवास के पास से बीआर 10एक्स-0135 सुपर एक्सप्लेंडर बाइक की चोरी 

पांच बाइक चोर और सात बाइक की बरामदगी बाद भी चोरी में कमी नहीं 

शहर में मोटरसाइकिल चोरी की बढ़ती घटना पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की विशेष टीम ने छापेमारी कर 17 सितंबर 2024 को पांच की संख्या में बाइक चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी। उनके पास से चोरी के सात बाइक भी पुलिस टीम ने बरामद कर लिया था।

सिटी एसपी के रामदास ने 18 सितंबर को पुलिस की इस सफलता पर बाकायदा मीडिया को ब्रीफ कर उपलब्धि भी बताई थी। लेकिन बाइक चोरों की सक्रियता पर अंकुश लगने के बजाय बाइक चोरों ने तो एसएसपी आवास के बाहर से सिपाही की बाइक चुरा पुलिस वालों को चुनौती दे डाली है।

बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार 17 सितंबर को गौराडीह थानाक्षेत्र के मिथिलेश कुमार यादव, पांडव कुमार यादव और सौरभ कुमार यादव, हबीबपुर थानाक्षेत्र के मुहम्मद बादल और इशाकचक थानाक्षेत्र के छोटी रेलवे लाइन बरहपुरा निवासी मुहम्मद रिजवान की गिरफ्तारी हुई थी।

उनके पास से चोरी के सात बाइक बरामद किये गए थे। पुलिस टीम को मिली सफलता में डिस्ट्रिक्ट इंफार्मेशन युनिट की भी अहम भूमिका बताई गई थी। 

एक दिन में तीन जगहों से चुराई बाइक 

1.27 अगस्त 2024 को तिलकामांझी के जवारीपुर नवगछिया के राजेंद्र नगर कालोनी निवासी विनोद कुमार की बाइक चुरा ली। 

2.27 अगस्त 2024 को तिलकामांझी स्थित एक बैंक के समीप से ज्योति बिहार कालोनी निवासी नवीन कुमार मंडल की बाइक चोरी 

3. 27 अगस्त 2024 को औद्योगिक थानाक्षेत्र के ज्योति बिहार कालोनी से सुल्तानगंज के तिलकपुर निवासी अर्पित मिश्रा की बाइक चोरों ने चुरा ली। 

Bihar Fake IPS: 2 लाख रुपये देकर बन गया फर्जी IPS, बाजार में खुले आम घुमाने लगा नकली पिस्टल; हुआ गिरफ्तार

Hajipur News: वैशाली पुलिस ने हाथ दिखाकर रोका ट्रक, फिर बोरी खोलते ही उड़े होश, बदमाशों को खींचकर लाई थाने