Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: नमामि गंगे घाट पर बनेगा बहुमंजिला विश्रामालय, मंत्री ने की घोषणा; कांवड़ि‍यों को होगी सुविधा

Bihar News भाजपा नेता व नगर विकास व आवास मंत्री नितिन नवीन शुक्रवार को श्रावणी मेला की तैयारियों का जायजा लेने अजगैवीनाथ धाम पहुंचे। यहां उन्‍होंने कहा कि नमामि गंगे घाट पर बहुमंजिला विश्रामालय का निर्माण कराया जाएगा। इससे कांवड़ि‍यों को ठहरने में सुविधा होगी। वहीं उन्‍होंने क्षेत्र का नाम सुल्‍तानगंज से बदलकर अजगैवीनाथ धाम करने की मांग पर सहमति जताई है।

By Uday Chandra Jha Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 21 Jul 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
नगर परिषद सभागार में बैठक करते नगर विकास मंत्री नितिन नवीन व अन्य

संवाद सूत्र, अजगैवीनाथ धाम (भागलपुर)। श्रावणी मेला की तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार को अजगैवीनाथ धाम पहुंचे नगर विकास व आवास मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि नमामि गंगे घाट पर बहुमंजिला विश्रामालय का निर्माण कराया जाएगा। इससे कांवरियों को ठहरने में सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बनाए जा रहे हैंगर टेंट सिटी के बगल में एक हजार लोगों की क्षमता वाली व आधुनिक सुविधाओं से लैस टेंट का निर्माण यथाशीघ्र कराएं। मंत्री ने कहा कि इस वर्ष मेला क्षेत्र में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस दौरान उन्होंने नगर परिषद सभागार में मेला क्षेत्र में पड़ने वाले सभी नगर परिषद व नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ बैठक की। ईओ मृत्युंजय कुमार ने नगर परिषद द्वारा की गई व्यवस्था से अवगत कराया।

इस दौरान नगर सभापति राजकुमार गुड्डू, उपसभापति नीलम देवी, कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार, थानाध्यक्ष प्रियरंजन सहित अमरपुर, बौंसी, कहलगांव अकबरनगर, तारापुर, कटोरियां, सहित अन्य नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी मौजूद रहे।

मेला क्षेत्र में बढ़ाई जाएगी सीसीटीवी कैमरों की संख्या

बैठक के दौरान मंत्री ने कहा कि भागलपुर एसडीएम धनंजय कुमार ने सीसीटीवी कैमरे की संख्या बढ़ाने की मांग की है। जरूरत के हिसाब से नगर पंचायत द्वारा सीसीटीवी कैमरे की संख्या बढ़ाई जाएगी।

धर्मनगरी का नाम बाबा के नाम पर ही होना चाहिए : मंत्री

बाबा अजगैवीनाथ के प्रति लोगों में गहरी आस्था है। पूरे वर्ष के धार्मिक महत्व के अनुरूप इस शहर का नाम अजगैवीनाथ धाम ही होना चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुरोध करेंगे कि सभी की इच्छा और आकांक्षा को ध्यान में रखते हुए इस ऐतिहासिक धर्मनगरी का नामकरण हो। इस शहर का नाम अजगैवीनाथ धाम हो, इसके लिए मैं प्रयास करूंगा।

विवाद के कारण नहीं हो रहा विकास का कार्य : उपसभापति

नगर उपसभापति नीलम देवी ने नगर सभापति पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि सभापति मनमानी करते हैं। मैं जो योजना डालती हूं, उसे वह खारिज कर देते हैं। जिस कारण नगर का विकास कार्य थम गया है। मैं श्रावणी मेला में नगर परिषद की ओर से की गई व्यवस्था से नाखुश हूं।

उन्होंने बताया कि पूर्व में मेरे पति के ऊपर भाड़े के गुंडे से जानलेवा हमला करवाया गया। गोली कांड में मेरे पति व पुत्र को फंसाया गया। भाड़े के गुंडे मेरे और मेरे बेटे की बराबर रेकी कर रहे हैं। उनसे मेरी जान को खतरा है।

उपसभापति के सभी आरोप निराधार व झूठे : सभापति

नगर सभापति राजकुमार उर्फ गुड्डू ने कहा कि मुझपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि देखा जाए तो उपसभापति के परिवार का आपराधिक इतिहास रहा है। पूरा नगर परिषद क्षेत्र उनके और मेरे चरित्र से अवगत है। अगर बात योजनाओं की करें तो उनके द्वारा लाए गए प्रस्तावों का विरोध नहीं किया जाता है।

सामान्य बोर्ड की बैठक में छह योजनाओं का प्रस्ताव आया था। जिसमें चार को स्वीकृति दे दी गई है। उन्होंने कहा कि उपसभापति के दबाव के कारण कर्मी सही ढंग से कार्य नहीं कर पा रहे हैं। जिससे स्पष्ट है कि वे विकास कार्य में खुद ही बाधा बनी हुई हैं।

यह भी पढ़ें -  

Bihar News: बिहार के कांवड़ियों के लिए कैसी रहेगी व्यवस्था? पढ़िए यहां सबकुछ, टोल फ्री नंबर भी हुआ जारी

Shravani Mela 2024: श्रावणी मेला पर बिहार में 5 जोड़ी विशेष ट्रेनों का होगा परिचालन, जानिए रूट और टाइमिंग