Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: भागलपुर में बाढ़ का कहर, NH 80 डायवर्जन टूटा, कहलगांव से संपर्क कटा

Bhagalpur Flood News भागलपुर में बाढ़ के कारण एनएच 80 पर डायवर्जन टूट गया है जिससे कहलगांव से आवागमन प्रभावित हुआ है। मरम्मत कार्य जारी है और यात्रियों की सुविधा के लिए नावें चलाई जा रही हैं। कहलगांव में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है और कई गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। फसलें और चारा डूब गए हैं जिससे मवेशी पालकों को परेशानी हो रही है।

By Sanjay Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर में बाढ़ के कहर से टूटा डायवर्जन (जागरण)

 जागरण टीम, भागलपुर। Bhagalpur News: भागलपुर में एनएच 80 पर बाढ़ के पानी के दबाव के कारण डायवर्जन टूट गया है, जिससे भागलपुर और कहलगांव से आवागमन प्रभावित हुआ है। मरम्मत का काम जारी है, और यात्रियों की सुविधा के लिए सरकारी पांच नाव चलाई जा रही हैं जो टूटी हुई सड़क को जोड़ने में मदद कर रही हैं। यदि पानी का स्तर और नहीं बढ़ता है, तो कल से डायवर्जन पर आवागमन फिर से शुरू हो जाएगा।

कहलगांव में गंगा का जलस्तर बढ़ा

कहलगांव में गंगा का जलस्तर 32 मीटर 4 सेंटीमीटर है और खतरे के निशान से 95 सेंटीमीटर ऊपर है। कहलगांव में गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण तोफिल, अंठावन गांव बाढ़ से जलमग्न हो गए हैं। इसके अलावा, आमापुर, पकड़तल्ला, रामनगर बनरा बगीचा के निचले हिस्से में स्थित घरों में पानी घुस गया है। पीरपैंती के दियारा क्षेत्र में गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हुई है।

कई गांव प्रभावित

इससे कई गांव प्रभावित हुए हैं, जिनमें बाबूपुर, बाखरपुर, मोहनपुर मधुबन, गोविंदपुर, और परशुराम पंचायत शामिल हैं। बाढ़ के कारण फसलें और चारा डूब गए हैं, जिससे मवेशी पालकों को परेशानी हो रही है। वे अपने मवेशियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए मजबूर हैं।

नारायणपुर सिंहपुर पूरब पंचायत के मधुरापर गांव में वर्षा के पानी के कारण सड़क पर जलजमाव हो गया है, जिससे पानी का रंग बदल गया है। यह सड़क कई गांवों के लिए मुख्य आवागमन मार्ग है, लेकिन जलजमाव के कारण लोगों का आवागमन बंद हो गया है। गंदे पानी के कारण बीमारी का खतरा भी बढ़ गया है, जिससे लोग परेशान हैं। गोपालपुर प्रखंड के कई गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है।

ये भी पढ़ें

Bihar News: बिहार में बड़ा हादसा, बगहा में गंडक नदी में नाव पलटी; आधा दर्जन लोग डूबे

Bhagalpur News: नवगछिया में बोट से पानी में बह गए चीफ इंजीनियर, बाल-बाल बची जान; हालत हो गई थी खराब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर