Move to Jagran APP

Bhagalpur News: भागलपुर वालों की बल्ले-बल्ले, तीन जगहों पर बनेंगे रेलवे ओवरब्रिज; यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Bhagalpur News भागलपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल रेलवे ने तीन जगहों के लिए रेलवे ओवरब्रिज बनाने की घोषणा की है। इस ओवरब्रिज के लिए जिलाअधिकारी ने सरकार से जमीन की भी अनुशंसा कर दी है। इस तीनों रेलवे ओवरब्रिज के बनने से यात्रियों को बहुत सारी सुविधाएं मिलने लगेंगी। बता दें कि भागलपुर में गंगा पर भी ब्रिज का निर्माण हो रहा है।

By Sanjay Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर में बनेंगे 3 नए रेलवे ओवरब्रिज (जागरण)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: भागलपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। रेलवे ने जिले में तीन नए रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) की स्वीकृति दे दी है। ये ओवरब्रिज कहलगांव, सुल्तानगंज और नाथनगर में बनाए जाएंगे।

इस तरह से होगा तीनों रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण

कहलगांव में पहला आरओबी मालदा डिवीजन अंतर्गत एकचारी-घोघा के बीच 269वें किलोमीटर पर एलसी नंबर 6 के बदले बनाया जाएगा। सुल्तानगंज में दूसरा आरओबी अकबरनगर-सुल्तानगंज के बीच 328वें किलोमीटर पर एलसी नंबर 9 के बदले बनाया जाएगा। नाथनगर में तीसरा आरओबी भागलपुर-नाथनगर के बीच 306वें किलोमीटर पर एलसी नंबर-1/A के बदले बनाया जाएगा।

जिलाधिकारी ने जमीन के लिए बिहार सरकार से की अनुशंसा

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने केंद्रीय सरकार के रेलवे (संशोधन) अधिनियम 2008 के प्रावधानों के तहत भू-अर्जन करने हेतु जिला भू-अर्जन पदाधिकारी के समक्ष प्राधिकार नामित करने हेतु राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग बिहार सरकार को अनुशंसा की है।

इसके अलावा, एसएम कॉलेज से मीरजान हाट पथ के तीसरे किलोमीटर पर रेलवे ब्रिज 152 के स्थान पर आरओबी (भोलानाथ पुल) के निर्माण हेतु भू-अर्जन के लिए अधिसूचना प्रकाशन की प्रक्रिया जारी है।

 Bhagalpur News: भागलपुर में एक साथ 169 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार? बड़ी वजह आई सामने; मचा हड़कंप

Bihar News: अब बालू तस्करों का बचना मुश्किल, सरकार ने कर दी टाइट व्यवस्था; तुरंत दबोचे जाएंगे अपराधी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें