Move to Jagran APP

बिहार से बड़ी खबर: भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पर मिला बम, श्रावणी मेले को लेकर आईबी ने जारी किया था अलर्ट

बिहार से बड़ी खबर सोमवार की देर रात भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पर बम मिला। बम मिलने की सूचना पर सभी दहशत में आ गए। काफी संख्‍या में रेलवे के अध‍िकारी व बम निरोधक दस्‍ता के सदस्‍य वहां पहुंचे। हालांंकि बाद में मामला कुछ और निकला।

By Shashank Shekhar MishraEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2022 01:48 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2022 01:48 AM (IST)
भागलपुर रेलवे स्टेशन परिसर में जीआरपी थाना के सामने कार पार्किंग में सोमवार की देर रात को मिला बम

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर रेलवे स्टेशन परिसर में जीआरपी थाना के सामने कार पार्किंग में सोमवार की देर रात को बम मिला है। बम मिलने से दहशत व्याप्त है। रात 12:05 कार पार्किंग में ठेले पर चार-पांच लोग आपस मे बातचीत कर रहे थे। इसी बीच हाइमास्ट की लाइट में लगभग 10-15 फीट की दूरी पर रखे रस्सी से लपेटा और पाइप बंधा हुआ सामान पर उनलोगों की नजर पड़ी। बमनुमा वस्तु पर नजर पड़ते ही उनसभी के होश उड़ गए और बम, बम का हल्ला मचाते हुए साइकिल स्टैंड की ओर गए। देखते ही देखते कार पार्किंग में मौजूद अन्य लोग भी वहां से भाग गए। आरपीएफ इंस्पेक्टर रंधीर कुमार और जीआरपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन डर से कोई भी हाथ लगाने का हिम्मत नहीं जुटा पा थे हैं। एक आरपीएफ इंस्पेक्टर और जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि बमनुमा प्रतीत हो रहा है। दहशत फैलाने के लिए शरारती तत्वों का यह हरकत हो सकता है। बम निरोधक दस्ता को सूचना दी गई है। हालांकि बम निरोधक दस्ता के पहुंचने तक पानी मे डालकर बम को निष्क्रिय करने का प्रयास भी जारी था।

इस बीच नाथनगर इंस्पेक्टर भी मौके पर पहुंच गए हैं। मुख्यालय को भी इसकी सूचना दे दी गई है। बता दें कि फरवरी 2020 में नाथनगर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो के पास पटरी पर डेटोनेटर बम मिला था। कुछ दिन बाद ही इसी स्टेशन परिसर में बम विस्फोट में एक अधेड़ की मौत हो गई थी। वहीं छह-सात महीने पहले ही भागलपुर स्टेशन को उड़ाने की धमकी भी मिली थी। यही नहीं आतंकी कार्रवाई की आशंका पर पुलिस प्रशासन को सतर्क भी किया गया है। बता दें कुछ दिन पहले भागलपुर के बूढ़ानाथ मंदिर परिसर से 100 मीटर की दूरी पर बम मिलने से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल था। स्थानीय लोगों ने कहा कि भागलपुर में बार-बार बम मिलना पुलिस के काम पर सवाल खड़ा कर रहा है। बूढ़ानाथ मंदिर परिसर के आसपास में घनी आबादी है। 

यहां भी पढ़ें - अराजकतत्वों ने की हरकत, भागलपुर रेलवे स्टेशन मिले बम को डिफ्यूज करने पर हुआ खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.