Move to Jagran APP

Bhagalpur News: ये हैं भागलपुर के 12 सबसे गंदे स्थान, अब नगर निगम ने उठाया ठोस कदम; पूरी तरह बदल जाएगा नजारा

Bhagalpur News भागलपुर शहर के 12 सबसे गंदे स्थानों की पहचान की गई है जहां कूड़े का ढेर लगा रहता है। इन स्थानों के सुंदरीकरण के लिए नगर निगम ने तैयारी कर ली है। अभियान के तहत इन स्थानों पर सफाई के साथ-साथ पौधरोपण और कबाड़ से सजावटी सामान बनाए जाएंगे। निगम कोशिश कर रहा है कि जिन इलाकों में गंदगी दिखती है वो इलाके आकर्षक और खूबसूरत दिखें।

By Jitendra Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 01:01 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर में 12 सबसे गंदे स्थान की हुई पहचान (जागरण)

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: शहरी क्षेत्र में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नगर निगम ने तैयारी कर ली है। जन जागरूकता रैली ही बल्कि कबाड़ से आर्ट बनाने की तैयारी है। इसे लेकर नगर विकास विभाग ने आवश्यक निर्देश दिए है। साथ ही शहरी क्षेत्र के ब्लेक स्पाट की सूची मांगी गई। जहां सबसे अधिक गंदगी रहती है। लंबे से समय सफाई नहीं हुई।

नगर निगम के सहायक लोक स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी शशिभूषण सिंह ने स्वच्छता लक्ष्य के लिए शहर के 12 स्थानों को चिह्नित किया है। इसकी सूची व फोटो विभाग के पोर्टल पर अपलोड कर दी गई है। दो अक्टूबर तक इन स्थानों के सुंदरीकरण का काम पूरा लिया जाएगा। निगम की कोशिश है कि जिन इलाकों में गंदगी दिखती है, वो इलाके आकर्षक और खूबसूरत दिखें।

ये हैं भागलपुर के सबसे 12 गंदी जगह

शहर के ऐसे 12 स्थानों को चिह्नित किया है, जहां कूड़े का ढेर लगा रहता है। इनमें कटहलबाड़ी, चंपानगर, नाथनगर, जीरोमाइल चौक, वेरायटी चौक, जोगसर थाना के पास, ततारपुर चौक के पास, गौशाला इलाके में, डीएन सिंह रोड पर, शाह मार्केट, जयप्रकाश पांडेय लेन आदमपुर और आदमपुर चौक के पास स्थल को चिह्नित किया गया है। अभियान के तहत ऐसे स्थानों का सुंदरीकरण किया जाएगा।

सुंदरीकरण के बाद लोगों द्वारा कूड़ा-कचरा नहीं फेकेंगे। ये सारे स्थान सुंदर दिखाई देंगे। यहां पौधरोपण किया जाएगा। इसके अलावा कुछ स्थानों पर कबाड़ से कुछ सजावटी सामान बनाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें

Bhagalpur News: भागलपुर रेलवे स्टेशन की सबसे बड़ी परेशानी होने जा रही दूर, अक्टूबर से शुरू हो जाएगा काम

Bihar News: बिहार में रेल ट्रैक पर आत्महत्या करने के लिए सोई थी युवती, फिर तेजी से आई ट्रेन और सेकेंड भर में...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।