Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur: नाबालिग रूममेट ने की छात्र लक्की आनंद की हत्या, साक्ष्य छुपाने के प्रयास में विद्यालय प्रबंधन भी दोषी

माउंट जियोन एकेडमी के छात्र लक्की आनंद की हत्या का मामला सुलझ गया है। पुलिस ने खुलासा किया कि लक्की की हत्या उसी के हॉस्टल में रहने वाले नाबालिग रूममेट ने की थी। साक्ष्य छिपाने में विद्यालय प्रबंधन की भी भूमिका सामने आई है। इस मामले में और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। जानिए पूरी कहानी इस रिपोर्ट में।

By Shailendra Thakur Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 08 Oct 2024 09:28 PM (IST)
Hero Image
नाबालिग रूममेट ने की छात्र लक्की आनंद की हत्या

संवाद सूत्र, शाहकुंड। माउंट जियोन एकेडमी के तृतीय वर्ग के छात्र लक्की आनंद की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। थानाध्यक्ष जयनाथ शरण ने बताया कि लक्की आनंद की हत्या हॉस्टल में रह रहे शाहकुंड थाना क्षेत्र के पुरानी खेरही गांव निवासी एवं हाल निवासी नवटोलिया गांव के नाबालिग छात्र ने मुंह दबा कर कर दी थी।

साक्ष्य छुपाने के प्रयास में विद्यालय प्रबंधन भी दोषी पाया गया है। उल्लेखनीय है कि बीती दो अक्टूबर को मधेपुरा जिला अंतर्गत चौसा थाना क्षेत्र के लौआ लगान गांव निवासी सौरभ कुमार के पुत्र लक्की आनंद की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई थी। पिता सौरभ कुमार ने थाने में विद्यालय संचालक के ऊपर केस दर्ज कराया था।

थानाध्यक्ष ने विस्तार से दी जानकारी

थानाध्यक्ष ने बताया कि पुरानी खेरही गांव के नाबालिग छात्र इसी स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ाई करता था और लक्की आनंद के रूम में ही रहता था। एक माह पूर्व लक्की आनंद को जान से मार देने की धमकी नाबालिग छात्र ने दी थी। जो लक्की आनंद के बड़े भाई उज्जवल आनंद ने भी सुनी थी। इसकी शिकायत शिक्षकों से भी की गई थी, लेकिन इस पर आरोपित के खिलाफ विद्यालय प्रबंधन ने कोई कार्रवाई नहीं की।

थानाध्यक्ष ने बताया कि नाबालिग छात्र ने हत्या लक्की आनंद की हत्या कर मामले को आत्महत्या का रूप देने का भी प्रयास किया था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कोई भी चिह्न आत्महत्या का नहीं आया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि जिस छात्र ने हत्या की थी और जिस नाबालिग छात्र ने इस हत्या को देखा था वह छात्र भी नाबालिग है। जो अकबरनगर थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर गांव का है। छात्र ने भी कोर्ट में 164 का बयान दिया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपित नाबालिग छात्र को किशोर कोर्ट में प्रस्तुत कर दिया गया है तथा दूसरे नाबालिग छात्र ने हत्या का गवाही भी दे दी है। उसे स्वजन को सौंप दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि लक्की आनंद सहित दोनों नाबालिग छात्र एक ही कमरे में हॉस्टल में रहता था।

ये भी पढ़ें- 'लेडी डॉन' के नाम से कुख्यात रीता सिंह को STF ने गया में पकड़ा, सरकार ने रखा था 50 हजार का इनाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें