Move to Jagran APP

Bhagalpur News: भागलपुर में एक साथ 169 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार? बड़ी वजह आई सामने; मचा हड़कंप

Bhagalpur News भागलपुर में दुर्गा पूजा के दौरान रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने 169 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें चेन पुलिंग ट्रेनों में उपद्रव अनधिकृत यात्रा और अवैध वेंडिंग शामिल हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया कि ये गिरफ्तारियां विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में की गईं। यह कार्रवाई रेलवे सुरक्षा और यात्री सुविधा के लिए की गई है।

By Alok Kumar Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 15 Oct 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर में 169 लोगों को किया गया गिरफ्तार (जागरण)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: भागलपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब आरपीएफ ने 169 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, दुर्गा पूजा के दौरान चेन पुलिंग कर ट्रेनों का परिचालन बाधित करने सहित अन्य मामलों में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने कुल 169 लोगों को गिरफ्तार किया है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया कि सुल्तानगंज, भागलपुर सहित विभिन्न स्टेशनों पर एवं विभिन्न ट्रेनों में उपद्रव करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई।

उन्होंने बताया कि ट्रेनों में जंजीर खींचने के आरोप ने 11 लोग, ट्रेनों में दिव्यांग बोगी में जबरदस्ती सफर करने के लिए 34 लोग, ट्रेन एवं स्टेशन परिसर में उपद्रव मचाने और सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी में बाधा पहुंचाने के लिए छह लोग, अनधिकृत रूप से रेलवे के यार्ड में प्रवेश एवं स्टेशन में पटरी पार करने के आरोप में 71 लोग, महिला डब्बा में सफर करने वाले 20 लोग व ट्रेनों में अनधिकृत रूप से खाने पीने वाला सामान बेचने वाले 23 वेंडरों को गिरफ्तार किया गया है।

तिनसुकिया ट्रेन को जमालपुर क्रू को देने पर लोको पायलटों ने किया विरोध

क्रू बुकिंग लाबी से परिचालित 15658,15657 तिनसुकिया ट्रेन को जमालपुर क्रू को देने का साहिबगंज के पायलटों ने विरोध किया है। चालकों में मालदा रेल मंडल के सहायक विद्युत अभियंता को पत्र लिख कर विरोध जताया है। साहिबगंज के चालकों ने बताया कि 13428/13427 ट्रेन का परिचालन साहिबगंज से हटाकर हावड़ा से कराया जा रहा है।

साहिबगंज के चालक 20 वर्षों से 13133/13134 ट्रेन वर्धमान तक संचालित कर रहे थे। लेकिन कोरोना काल में उक्त ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया। ऐसा करना साहिबगंज के चालकों के साथ अन्याय है। जबकि पहले जमालपुर से साहिबगंज तक चालक आया करता था। लेकिन फिर साहिबगंज से मालदा के लिए चालक का प्रस्थान होता था लेकिन अब यह सब बदल गया है।

चालक लंबी दूरी की ट्रेन चलाने के लिए तैयार है, लेकिन साहिबगंज से खुलने वाली साहिबगंज हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस में भी हावड़ा से चालक दिया जा रहा है, जबकि साहिबगंज से चालक देना चाहिए। इधर संघ ने सभी मामले पर गंभीरता से विचार करने के लिए अधिकारियों को निवेदन किया है।

चालक केके कमलेश, डीके तांती, डी गुप्ता, राजेश, बी रजक, आर के गुप्ता, मुकेश व अन्य ने विरोध जताया है। अब देखने वाली बात है कि रेलवे के उच्च अधिकारी क्या एक्शन लेते हैं।

ये भी पढ़ें

Bihar News: अब बालू तस्करों का बचना मुश्किल, सरकार ने कर दी टाइट व्यवस्था; तुरंत दबोचे जाएंगे अपराधी

Jehanabad News: जहानाबाद में बड़ा हादसा, विदेशी पर्यटकों की बस और हाइवा के बीच भीषण टक्कर; मची चीख-पुकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें