Move to Jagran APP

Bhagalpur: रूपेश हत्याकांड में ताबड़तोड़ छापेमारी में जुटी पुलिस, करीबी प्लाटर से कर रही पूछताछ

बिहार में भागलपुर के बबरगंज के रूपेश मंडल हत्याकांड मामले में सोमवार को भैरोपुर में ताबड़तोड़ छापेमारी हुई। हत्याकांड में नामजद दिलीप मंडल और मंटू मंडल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम भैरोपुर में छापेमारी की। पुलिस टीम के हाथ दिलीप और मंटू तो लगे लेकिन उनके एक करीबी प्लाटर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 08 Aug 2023 05:49 PM (IST)
Hero Image
रूपेश हत्याकांड में मंटू और दिलीप की तलाश में भैरोपुर में छापेमारी।
जागरण संवाददाता, भागलपुर: भागलपुर के बबरगंज थानाक्षेत्र में छह अगस्त की सुबह हुई रूपेश मंडल उर्फ मुखिया मंडल हत्या मामले में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी में जुटी हुई है। पुलिस ने सोमवार को हत्याकांड में नामजद आरोपियों दिलीप मंडल और मंटू मंडल उर्फ मंटा की गिरफ्तारी के लिए भैरोपुर में छापेमारी की।

छापेमारी में दिलीप और मंटू तो पुलिस के हाथ नहीं आये, लेकिन उसके एक करीबी प्लाटर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के हाथ आते-आते बचा मंटू

जानकारी के मुताबिक, नामजद आरोपी मंटू रूपेश मंडल की हत्या के बाद हिरासत में लिए गए प्लाटर के घर पहुंचा था। इस बारे में भनक लगने पर हबीबपुर इंस्पेक्टर कृपा सागर रविवार देर शाम पुलिस टीम के साथ छापेमारी की थी, लेकिन वह हाथ आते-आते बच गया था।

सोमवार को बबरंज पुलिस दिलीप और मंटू की तलाश में भैरोपुर के अलावा महेशपुर, गंगटी, कुतूबगंज, सुराबांध इलाके में छापेमारी की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, हिरासत में लिए गए प्लाटर के सहारे दिलीप और मंटा की तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है।

जल्द उठेगा हत्याकांड के रहस्य से पर्दा

एसएसपी आनंद कुमार ने पुलिस अधिकारियों को हत्याकांड के नामजद आरोपियों को दो दिनों के भीतर गिरफ्तार करने का निर्देश दे रखा है।

सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी, बबरगंज थानाध्यक्ष राज रतन हत्याकांड के बाद से तकनीकी सेल की मदद से छापेमारी कर रहे हैं। पुलिस टीम का दावा है कि बहुत जल्द हत्याकांड पर पड़े रहस्य से पर्दा उठा दिया जाएगा।

धारदार हथियार से की गई थी रूपेश की हत्या

छह अगस्त की सुबह रूपेश की हत्या बेरहमी से अलीगंज गंगटी रोड स्थित अलखधाम मंदिर परिसर में सुबह 9:30 से 10 बजे के बीच कर दी गई थी।

भैरोपुर निवासी रूपेश 14 महीने पहले हुई कुरियर ब्वॉय अजीत यादव की हत्या मामले में नामजद आरोपी था। डेढ़ माह पहले जमानत पर जेल से बाहर आया था।

अब इसे संयोग कहें या कुछ और, लेकिन जिस वक्त अजीत की हत्या हुई थी, उसी दिन (रविवार) और उसी वक्त रुपेश को भी मार डाला गया।

मां ने दयानंद पर लगाया हत्या की साजिश रचने का आरोप

रुपेश की मां सुशीला देवी के बयान पर केस दर्ज किया गया है। उन्होंने भैरोपुर के दयानंद मंडल के पिता दिलीप मंडल और पड़ोसी मंटा पर हत्या करने का आरोप लगाया है। रूपेश की मां ने कहा कि जेल में बंद दयानंद ने हत्याकांड की साजिश रची थी।

छापेमारी में जुटी पुलिस

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए नगर डीएसपी अजय चौधरी के नेतृत्व में बबरगंज, हबीबपुर की पुलिस और सीआईटी आसपास के इलाके में छापेमारी कर रही है।

इधर, मृतक रुपेश की चाची भारती देवी ने पुलिस को बताया कि मंटू रात दो बजे से ही रुपेश के घर के आसापास का चक्कर लगा उसकी गतिविधियों की रेकी कर रहा था।

अधिक जानकारी के लिए: भागलपुर: जमानत पर बाहर आए युवक की मंदिर परिसर में धारदार हथ‍ियार से हत्या, बदमाशों ने ईंट से चेहरा कूचा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।