Move to Jagran APP

Bhagalpur: स्मार्ट सिटी कंपनी शहर को दे रही ये सौगात, रेलवे से NOC मिली; जल्‍द शुरू होगा काम

Bhagalpur Smart City News रेलवे ने सड़क निर्माण को लेकर एनओसी दे दी है। ऐसे में अब रेलवे स्टेशन के सामने की सड़क चकाचक होने का रास्‍ता साफ है। इस सड़क का निर्माण स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से कराया जाएगा। सोमवार को मालदा रेल मंडल के एडीआरएम ने जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन से मुलाकात की और एनओसी से संबंधित कागजात सौंपे।

By Navaneet MishraEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 04 Jul 2023 04:24 PM (IST)
Hero Image
Bhagalpur: स्मार्ट सिटी कंपनी शहर को दे रही ये सौगात, रेलवे से NOC मिली; जल्‍द शुरू होगा काम

जागरण संवाददाता, भागलपुर: रेलवे ने सड़क निर्माण को लेकर एनओसी दे दी है। ऐसे में अब रेलवे स्टेशन के सामने की सड़क चकाचक होने का रास्‍ता साफ है। इस सड़क का निर्माण स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से कराया जाएगा। सोमवार को मालदा रेल मंडल के एडीआरएम ने जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन से मुलाकात की और एनओसी से संबंधित कागजात सौंपे।

रेलवे से एनओसी मिलने के बाद स्मार्ट सड़क बनने का रास्ता साफ हो गया है। स्मार्ट सड़क के अगल-बगल पेवर ब्लॉक बिछाए जाएंगे। साथ ही रोशनी की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा सुल्तानगंज स्टेशन के सामने का रास्ता नगर परिषद से बनवाने के लिए भी रेलवे ने एनओसी दी है। दोनों ही कार्य जल्द शुरू किए जाएंगे।

अपर रेल मंडल प्रबंधक मालदा शिव कुमार प्रसाद के नेतृत्व में मालदा रेल मंडल के प्रतिनिधि दल द्वारा जिलाधिकारी के कार्यालय वेश्म में आगामी श्रावणी मेला से संबंधित विधि व्यवस्था के दृष्टिगत विचार-विमर्श किया गया।

श्रावणी मेले को देखते हुए किया था NOC देने का अनुरोध

बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि श्रावणी मेला के दृष्टिगत सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन के पास जर्जर पथ की मरम्मत रेलवे द्वारा कराने अन्यथा नगर परिषद, सुल्तानगंज को इस कार्य को कराने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र दिए जाने का अनुरोध किया गया था।

साथ ही भागलपुर रेलवे स्टेशन के बस स्टैण्ड के पास स्मार्ट सिटी द्वारा हाईमास्ट लाइट, जलजमाव वाले स्थान पर पेवर ब्लॉक एवं स्टेशन के समीप सड़क की मरम्मत कराने के लिए जिला प्रशासन को अनापत्ति उपलब्ध कराने का अनुरोध अपर मंडल रेल प्रबंधक से किया गया था।

इसके आलोक में सोमवार को विमर्शोपरान्त श्रावणी मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को तत्काल ध्यान में रखते हुए अपर मंडल रेल प्रबंधक, मालदा द्वारा सुलतानगंज रेलवे स्टेशन के पास पथ की मरम्मत तथा भागलपुर रेलवे स्टेशन के समीप सड़क की मरम्मत एवं बस स्टैंड के पास हाईमास्ट लाइट लगाने के लिए बैठक के दौरान अनापत्ति प्रमाण-पत्र उपलब्ध करा दी गई।

प्राप्त अनापत्ति के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई के लिए नगर आयुक्त, नगर निगम को भागलपुर रेलवे स्टेशन के समीप सड़क की मरम्मत का कार्य एवं सुलतानगंज रेलवे स्टेशन के पास पथ के निर्माण के लिए कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद सुलतानगंज को निर्देशित किया गया।

सड़क किनारे से हटाना होगा अतिक्रमण

रेलवे स्टेशन के दोनों ओर दुकानदारों का कब्जा है। इससे सड़क निर्माण में बाधा उत्पन्न होगी। सड़क संकरा हो गया है। गंदगी का अंबार है। गाड़ियों की आवाजाही में मुश्किल हो रही है।

स्मार्ट सिटी से सड़क निर्माण होने से सड़क चौड़ी हो जाएगी। पेवर ब्लॉक बिछाने के बाद सड़क और भी चौड़ी दिखने लगेगी। सड़क के दोनों ओर लाइट की व्यवस्था होगी और स्टेशन दुधिया रोशनी के बीच और भी खूबसूरत दिखने लगेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।