Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: भागलपुर से दरभंगा के लिए चलेंगी 6 बसें, सुल्तानगंज से नवादा जाने वालों के लिए भी खुशखबरी

Bhagalpur News भागलपुर से दरभंगा सहरसा और सुल्तानगंज से नवादा के लिए 8 जोड़ी बसें पीपीपी मोड पर चलेंगी। वाहन मालिकों ने आवेदन दिया है और परमिट जारी होने के बाद टाइम टेबल और भाड़े की सूची जारी की जाएगी। इन बसों में प्राइवेट बस की तुलना में किराया कम होगा। यह रूट वर्षों से खाली था और अब यात्रियों को फायदा होगा।

By Abhishek Prakash Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर से दरभंगा के लिए चलेंगी 6 बसें (जागरण)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: भागलपुर के रास्ते दरभंगा सहरसा और सुल्तानगंज से नवादा के लिए आठ जोड़ी बसों का पीपीपी मोड पर परिचालन किया जाएगा। इसको लेकर वाहन मालिकों द्वारा बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के द्वारा मांगे गए आवेदन पर वाहन मालिकों ने दिलचस्पी दिखाई है। वहां से परमिट जारी होने के बाद इन बसों के टाइम टेबल और भाड़े की सूची जारी की जाएगी।

इससे यात्रियों को काफी फायदा होने वाला है। प्राइवेट बस की तुलना में इन बसों में किराया का दर कम रहेगा। वाहन मालिक द्वारा दिए गए आवेदन में अमरपुर से भाया कजरेली, सरकारी बस स्टैंड, लत्तीपुर, बिहपुर के रास्ते महेशखुंट होते हुए सहरसा के लिए दो बस, सुल्तानगंज से असरगंज तारापुर के रास्ते जमुई होते हुए नवादा के लिए दो बस इसके अलावा भागलपुर रेलवे स्टेशन से भागलपुर जीरो माइल नवगछिया जीरोमाइल के रास्ते बेगूसराय होते हुए दरभंगा के लिए चार बसों के परमिट के लिए वाहन मालिकों द्वारा आवेदन किया गया है।

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह रूट वर्षों से खाली था। जिस पर पीपीपी मोड पर वाहन नहीं चल रहे थे। हालांकि इस बस का टाइम टेबल कब होगा। यह संबंधित परिवहन निगम प्रमंडल तय करेगा। इस बाबत भागलपुर परिवहन प्रमंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन शांडिल्य ने बताया कि इन बसों का भागलपुर परिवहन प्रमंडल से कोई लेना-देना नहीं है। संबंधित बस अलग-अलग परिवहन प्रमंडल की है इसलिए उसके समय सारणी व भाड़े सहित अन्य जानकारी उसके परिचालन शुरू होने के बाद ही मिल पाएगी।

तीन बसों की की गई थी मांग, अबतक नहीं मिली

पूर्णिया से पीपीपी मोड पर चलने वाले अंडरटेकिंग बसों का परिचालन पिछले पिछले 20 दिन से अधिक समय से बंद है। जिसके कारण सरकारी बसों को भागलपुर से पूर्णिया रूट पर चलाए जा रहा है। क्षेत्रीय प्रबंधक पवन शांडिल्य द्वारा तीन बसों की डिमांड बीएसआरटीसी से की गई थी, लेकिन अब तक बसें नहीं मिली है।