Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur University: गेस्ट फैकल्टी की नियुक्ति में धांधली का आरोप, राजभवन ने कुलपति से मांगी रिपोर्ट

अभ्यर्थी सुदर्शन कुमार ने राजभवन से शिकायत की थी कि नियुक्ति में धांधली हुई है। आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किया गया। राजभवन के ओएसडी लीगल ने कुलपति को पत्र भेजकर तीन दिनों में रिपोर्ट देने को कहा है। सुदर्शन कुमार ने शिकायत की थी कि किस विभाग में कितनी सीटें हैं इसकी जानकारी विश्वविद्यालय ने नहीं दी। बहाली के लिए विज्ञापन भी सही तरीके से नहीं निकाला गया।

By Siddhant Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 21 Feb 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
गेस्ट फैकल्टी की नियुक्ति में धांधली का आरोप, राजभवन ने कुलपति से मांगी रिपोर्ट (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। राजभवन ने टीएमबीयू में दो महीने पहले वोकेशनल कोर्स के गेस्ट फैकल्टी की हुई बहाली की रिपोर्ट मांगी है। अभ्यर्थी सुदर्शन कुमार ने राजभवन से शिकायत की थी कि नियुक्ति में धांधली हुई है। आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किया गया।

राजभवन के ओएसडी लीगल महावीर प्रसाद शर्मा ने कुलपति को पत्र भेजकर तीन दिनों में रिपोर्ट देने को कहा है। सुदर्शन कुमार ने शिकायत की थी कि किस विभाग में कितनी सीटें हैं, इसकी जानकारी विश्वविद्यालय ने नहीं दी। बहाली के लिए विज्ञापन भी सही तरीके से नहीं निकाला गया।

'चयन में नहीं किया गया रोस्टर का पालन'

इसी के साथ, यह तय नहीं हो पाया कि गेस्ट फैकल्टी के चयन का आधार क्या था। चयन में आरक्षण रोस्टर का भी पालन नहीं किया गया। बहाली गेस्ट फैकल्टी के रूप में होनी थी, लेकिन कुछ शिक्षक विजिटिंग फैकल्टी के रूप में रख लिए गए।

सुदर्शन कुमार ने यह शिकायत भी की थी कि विश्वविद्यालय में कार्यरत अधिकारियों के स्वजनों को चयन में प्राथमिकता दी गई।

बता दें कि इसी तरह के आरोप विश्वविद्यालय के पूर्व रजिस्ट्रार डॉ. गिरिजेश नंदन कुमार ने भी लगाए थे। इसी वजह से इंटरव्यू हो जाने के बाद लंबे समय तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया था।

ये भी पढ़ें- गोड्डा और गोमती नगर के बीच चलाई जाएगी एक जोड़ी नई साप्ताहिक एक्सप्रेस, इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन; जानिए टाइमिंग

ये भी पढ़ें- Indian Army Bharti: सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में आधार का मोबाइल से लिंक अनिवार्य, पढ़ लें जरूरी अपडेट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें