Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तुम पति को टेंशन काहे देती हो, हमें को-ऑपरेट करो...'; महिला का दारोगा पर गंभीर आरोप; सामने आया ऑडियो

भागलपुर स्थित सुल्तानगंज थाने में तैनात दारोगा अभय कुमार सिंह पर स्थानीय महिला ने गंभीर आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि दारोगा उनके साथ अश्लील बातें करते हैं और जब-तब फोन कर बुला लेते हैं। महिला ने कहा दारोगा उनको कहते हैं कि तुम पति को काहे टेंशन देती है हमें को-ऑपरेट करो। इस मामले में अब सिटी एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 20 Sep 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
महिला का दारोगा पर लगाए गंभीर आरोप। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, भागलपुर। घरेलू झगड़े के मामले से जुड़ी एक महिला ने सुल्तानगंज थाने के दारोगा पर गंभीर आरोप लगा वरीय अधिकारियों को सकते में डाल दिया है। महिला का आरोप है कि थाने में तैनात दारोगा अभय कुमार सिंह उसपर गलत मंशा से दबाव बना रहे हैं।

वह जब-तब मोबाइल पर कॉल कर आने को कहते। महिला ने दारोगा के कॉल को रिकॉर्ड कर उनकी शिकायत गुरुवार को सिटी एसपी के रामदास से करते हुए न्याय की गुहार लगाई।

महिला ने उन्हें जानकारी दी कि दारोगा जी कहते हैं... "तुम पति को टेंशन काहे हो देती है, हमें को-ऑपरेट करो...।"

दरअसल, महिला का पति बाहर कमाता है। घर में हुए आपस के झगड़े की जानकारी भी दारोगा उसे अपने पति को नहीं बताने के लिए बोलता है। दारोगा कहता है, "मैं हूं ना... किसी बात की चिंता मत करो"।

सिटी एसपी ने उक्त महिला की शिकायत पर विधि-व्यवस्था डीएसपी चंद्रभूषण को जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है। यही नहीं, प्राप्त ऑडियो की तकनीकी सेल से भी जांच कराने को कहा है, ताकि यह स्पष्ट हो जाए कि वह दारोगा अभय कुमार सिंह की ही आवाज है। सिटी एसपी ने स्पष्ट किया है कि जांच में दोषी पाए जाने पर वह त्वरित कार्रवाई करेंगे।

दारोगा ने कहा, जानबूझकर इज्जत उछाल रही

दारोगा अभय कुमार सिह ने महिला की तरफ से लगाए आरोप पर वन-टू-वन जवाब दिया। दारोगा ने कहा कि जिस महिला ने ऐसा संगीन आरोप लगाया है उस केस के वह अनुसंधानकर्ता (IO) हैं। घर-गोतनी की लड़ाई की शिकायत लेकर उनके पास पहुंची थी। दोनों तरफ से केस किया गया है।

दारोगा ने कहा, अनुसंधानकर्ता होने के नाते वह महिला से बातचीत तो करेंगे ही। उन्होंने स्पष्ट किया कि पूरी ऑडियो सुनकर कोई यह नहीं कह सकता कि वह किसी तरह की अश्लील बातें की गई हैं। वह तो केस में को-ऑपरेट करने की बात कर रहे थे।

दारोगा ने यह भी कहा, उक्त ऑडियो की आड़ में उनसे पैसे तक मांगे जा रहे हैं। दारोगा ने ऐसे लोगों के विरुद्ध मानहानि का केस करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें- सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के ऋणधारकों को बड़ी राहत, 'वन टाइम सेटलमेंट' में 80 फीसत तक ब्याज में छूट

ये भी पढ़ें- Manorama Devi Raid: पूर्व MLC मनोरमा देवी के ठिकानों से ऐसा क्या मिला? जिससे NIA अधिकारियों का भी चकराया माथा