Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NH-80 Highway: भागलपुर-कहलगांव मार्ग पर दिन में नहीं चलेंगे बड़े लोडेड वाहन, DM नवल किशोर ने लगाई रोक

भागलपुर-कहलगांव पथ पर भारी लोडेड वाहन शाम 730 बजे से सुबह 500 बजे तक चलेंगे। बाकी सामान्य गाड़ियां वन वे पथ पर चलाई जाएंगी। खाली भरी गाड़ियां या लोडेड गाड़ियां कहलगांव एनएच टोल प्लाजा से लोदीपुर-गोराडीह होकर जाने वाली सड़क से जाएंगी। साथ ही एनएच-80 के कार्यपालक अभियंता को दो महीने के अंदर सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए हैं।

By Navaneet Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 28 May 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर-कहलगांव मार्ग पर दिन में नहीं चलेंगे बड़े लोडेड वाहन, DM नवल किशोर ने लगाई रोक

जागरण संवाददाता, भागलपुर। (National Highway 80 Bhagalpur) एनएच-80 के निर्माण को देखते हुए भागलपुर से कहलगांव की ओर जाने वाले बड़े लोडेड वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। सड़क सुरक्षा को लेकर आयोजित बैठक में जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने इस आशय का आदेश जारी किया है।

भागलपुर-कहलगांव पथ पर भारी लोडेड वाहन शाम 7:30 बजे से सुबह 5:00 बजे तक चलेंगे। बाकी सामान्य गाड़ियां वन वे पथ पर चलाई जाएंगी। खाली भरी गाड़ियां या लोडेड गाड़ियां कहलगांव एनएच टोल प्लाजा से लोदीपुर-गोराडीह होकर जाने वाली सड़क से जाएंगी।

साथ ही एनएच-80 के कार्यपालक अभियंता को दो महीने के अंदर सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए हैं। एनएच-80 पर लोडेड वाहनों के चलने के कारण सड़क निर्माण में बाधा उत्पन्न हो रही है। साथ ही आए दुर्घटनाएं घट रही है।

छह जून तक मांगे दस्तावेज

हिट एंड रन के लंबित मामलों को लेकर जिलाधिकारी ने इसे संजीदगी से शीघ्र निष्पादित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि हिट एंड रन के 173 मामले पोर्टल पर दिखाया जा रहा है, जिनमें से 69 मामलों का निष्पादन किया जा चुका है।

जिलाधिकारी ने हिट एंड रन के शेष लंबित मामलों के लिए संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को थाना वार समीक्षा करके संबंधित दस्तावेज को मंगवा कर संलग्न करते हुए जिला को छह जून तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, ताकि हिट एंड रन के सभी लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन किया जा सके।

रोकी जाएंगी सड़क दुर्घटनाएं

जिले में लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटनाएं को लेकर जिलाधिकारी ने चिंता जताते हुए इसके कारणों की समीक्षा की। बताया गया कि भागलपुर से सुल्तानगंज जाने वाली सड़क, अकबरनगर के शाहकुंड, कहलगांव-पीरपैंती एनएच-80 पर एवं टोल प्लाजा से बिहपुर, नारायणपुर व नवगछिया सड़क पर सड़क दुर्घटना बढ़ी है।

भागलपुर-सुल्तानगंज पथ का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने तथा अकबरपुर और शाहकुंड में साइनेज, रंबल स्ट्रिप ब्रेकर की आवश्यकता का आकलन कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने के साथ-साथ इसका अनुपालन एक सप्ताह के अंदर करने के निर्देश पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिया गया है।

बिहपुर, नारायणपुर, नवगछिया एनएच-31 पर लगातार बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं के कारणों की समीक्षा करने एवं स्थलों पर आवश्यक साईनेज, रंबल स्ट्रिप ब्रेकर की आवश्यकता का आकलन करने के निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवगछिया को दिया गया है। बैठक में सड़क सुरक्षा को लेकर अन्य कई बिंदुओं पर चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें- BBA BCA BMS Scholarship: इन कॉलेजों की मेधावी छात्राओं को मिलेगी स्कॉलरशिप, AICTE हर साल देगा 25,000 रुपये

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में मुसलमानों पर सियासत तेज, CM नीतीश कुमार ने तेजस्वी पर दे दिया ऐसा बयान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें