Move to Jagran APP

Bhagalpur coronavirus update: रेलवे जंक्‍शन पर यात्रियों की जगह स्‍थानीय लोग पहुंच रहे जांच कराने, हंगामा

Bhagalpur coronavirus update भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पर यात्रियों की जगह स्‍थानीय लोग कोरोना जांच कराने पहुंच रहे हैं। तकनीशियन ने कहा यात्रियों के लिए उपलब्ध है किट यह सुन स्‍थानीय लोग वबाल करने लगे। वहां अफरातफरी का माहौल हो गया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 07:10 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 07:10 AM (IST)
कोरोना जांच के लिए स्थानीय लोगों ने किया जंक्शन हेल्थ काउंटर पर हंगामा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur coronavirus update:  जंक्शन पर सोमवार की शाम कोरोना जांच कराने पहुंचे स्थानीय लोगों ने खूब गदर काटा। इस दौरान काफी देर तक जांच कार्य प्रभावित हुआ। फिर किसी तरह मामले को शांत कराया गया, और लोकल लोगों की जांच हुई। दरअसल, जंक्शन पर ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए तीन काउंटर बनाए गए हैं। सोमवार की शाम स्थानीय लोग पहुंचे और जबरन जांच के लिए दवाब बनाने लगे। जब महिला तकनीशियन ने कहा कि यहां सिर्फ यात्रियों की जांच होती है। जांच किट भी उसी संख्या में उपलब्ध है। यह सुनकर जांच कराने आए लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। बात काफी बढ़ गई, फिर कोरोना की जांच कराने के लिए काउंटर पहुंचे।

जब यात्रियों ने सैंपल लेने की बात की तो दो नंबर काउंटर पर तक बैठे तकनीशियन ने कहा कि किट नहीं है दूसरे काउंटर पर चले जाइए। इस बीच जब यात्री एक नंबर काउंटर पर गए तो देर तक कर्मियों ने सैंपल नहीं लिया। इसके बाद यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया और सैंपल लेने के लिए दबाव बनाने लगे। इसके बाद सभी स्थानीय लोगों की जांच की गई। दरअसल, जंक्शन पर कोरोना की जांच 10 अप्रैल से नियमित रूप से तीन काउंटर पर किया जा रहा है। हर दिन जंक्शन पर संक्रमित ओं की संख्या बढ़ रही है। जांच किट भी समाप्त हो रहे हैं। संक्रमितों की बढ़ती संख्या देख जांच करनी भी सैंपल लेने से कतरा रहे हैं। यही वजह है कि हर दिन जंक्शन पर कुछ न कुछ इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। शिविर के लिए बनाए गए नोडल पदाधिकारी ने कहा कि काउंटर पर आने वाले सभी यात्रियों का सैंपल लेना अनिवार्य है। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी।

इससे पहले भी कोरोना जांच कर को रेलवे जंक्‍शन पर हंगामा हुआ था। तकनीशियन ने जांच में लापरवाही की थी। इसको लेकर यात्रियों को काफी हंगामा हुआ था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.