Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: दो लाख में हुआ था सौदा... दलाल के हाथों बिकने से बची नाबालिग, पिता को भी पुलिस ने दबोचा; ऐसे हुआ भंडाफोड़

भागलपुर जिले में एक नाबालिग दलालों के हाथ बिकने से बच गई है। पुलिस अब दलाल एवं खरीदने वाले राजस्थान के लोगों के साथ-साथ लड़की के पिता और अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। साथ ही इस मामले को लेकर बताया गया कि रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि नाबालिग का सौदा दो लाख रुपये में हुआ था।

By Lalan Rai Edited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 28 Dec 2023 02:16 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, नवगछिया।  बिहार के भागलपुर जिले में रंगरा ओपी क्षेत्र अंतर्गत तिनटंगा दियारा ज्ञानीदास टोला के सिमरिया गांव में देर रात एक नाबालिक बच्ची दलालों के हाथों बिकने से बच गई।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़की को बेचने वाले दलाल एवं खरीदने वाले राजस्थान के लोगों के साथ-साथ नाबालिग के पिता और अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया। अब उनसे पूछताछ चल रही है। साथ ही इस मामले को लेकर बताया गया कि रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

शादी को लेकर हुआ था सौदा

जानकारी के अनुसार रंगरा ओपी क्षेत्र के ज्ञानीदास टोला निवासी कारेलाल मंडल जो प्रमुख दलाल माना जा रहा है। इनके द्वारा सिमरिया बिंद टोली के हीरालाल महतो की पुत्री की शादी को लेकर के लगभग दो लाख में सौदा हुआ था।

बीती रात राजस्थान के भीलवाड़ा जिला अंतर्गत बनेर थाना क्षेत्र के सरदार नगर गांव निवासी राजू तेली एवं अपने भाई सुरेश तेली के साथ शादी के लिए पहुंचा हुआ था। इसकी भनक स्थानीय पुलिस को लगी जिस पर जांच पड़ताल किया गया जिसमें मामले का उद्वेदन हुआ।

अवैध रूप से कराई जा रही थी शादी

नाबालिग लड़की की शादी कारेलाल मंडल के द्वारा अवैध रूप से रुपये लेकर कराया जा रहा था। मामले को लेकर रंगरा पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज करते हुए कारेलाल मंडल, हीरालाल महतो, राजू तेली एवं सुरेश तेली को हिरासत में ले लिया। पूरे मामले को लेकर के नवगछिया पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी।

इस मामले में अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम 1956 के तहत सभी को अभियुक्त बनाया गया है। अचानक पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे दियारा में हड़कंप मच गया है। मामले को लेकर थाना अध्यक्ष बिट्टू कुमार कमल ने बताया कि जांच की जा रही है, दलालों का पहचान होगा और पूरे मामले का खुलासा भी होगा।

यह भी पढ़ें-

JDU में हलचल... इस्तीफे के सवाल पर Lalan Singh चुप, पोस्टरों से तस्वीर भी गायब; भाजपा ने फिर छेड़ा CM बदलने का राग

JDU Meeting: क्या ललन सिंह आज देंगे इस्तीफा? CM नीतीश कुमार ने मुस्कुराकर सधे अंदाज में दिया जवाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर