Move to Jagran APP

Bihar News: 'गलत दिशा में पार कर गए हो सड़क, अब भरना होगा जुर्माना'; फर्जी दारोगा-सिपाही बनकर लगाया दस हजार का चूना

बिहार के भागलपुर में फर्जी दारोगा और सिपाही बनकर सीटीएस के सेवानिवृत रसोइया को दस हजार रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है। अब पुलिस इस मामले को लेकर छानबीन में जुट गई है। वारदात को दो ठगों ने दारोगा-सिपाही बन तब अंजाम दिया जब पासवान एसबीआई मुख्य शाखा से दस हजार रुपये निकासी कर वापस लौट रहे थे।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 23 Nov 2023 09:35 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, भागलपुर। फर्जी दारोगा और सिपाही बन बुधवार को दो ठगों ने सिपाही प्रशिक्षण विद्यालय नाथनगर के सेवानिवृत रसोइया भैरो पासवान को दस हजार रुपये का चूना लगा दिया।

वारदात को दो ठगों ने दारोगा-सिपाही बन तब अंजाम दिया जब पासवान एसबीआई मुख्य शाखा से दस हजार रुपये निकासी कर वापस लौट रहे थे। वह संयुक्त भवन वाले रास्ते से जैसे नगर निगम के समीप सड़क पार कर रहे थे, तभी दोनों ठगों में एक ने आवाज दे रोका। वह रुक गए।

पैसा लेकर फरार हुए ठग

उनसे ठगों में एक ने अपने को दारोगा बता कहा कि तुम गलत दिशा से सड़क पार कर गए हो। अब 50 हजार रुपये का जुर्माना तुम्हे लगेगा, नहीं तो जेल जाना पड़ेगा। अचानक यह सुनते ही घबरा कर भैरो पासवान ने कहा कि उसके पास दस हजार रुपये ही है, जो बैंक से निकाल कर लौट रहा है।

कड़क आवाज में दारोगा बने ठग ने कहा ठीक है, निकालो दस हजार रुपये। रुपये लेने के बाद कहा कि तुम जाओ और 40 हजार रुपये और लाकर जमा कर देना। इतना बोल दोनों ठग रुपये ले वहां से तेजी से निकल गए। जिसके बाद सेवानिवृत रसोइया को ठगे जाने की आशंका हुई।

नगर निगम चौराहे के पास मौजूद यातायात पुलिस को उसने जानकारी दी तो वहां मौजूद सिपाहियों ने उन्हें जानकारी दी कि ऐसा कोई जुर्माना नहीं लिया जाता। वह ठगी के शिकार हो गए। यातायात पुलिस ने टोटो पर बैठा घटना को लेकर केस दर्ज कराने के लिए बुजुर्ग को जोगसर थाने भेज दिया।

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना

जोगसर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मामले में सीसी कैमरे की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। पूर्व में बड़ी पोस्टआफिस के पास विशनपुर जिच्छो के एक किसान से फर्जी दारोगा बन एक लाख रुपये की ठगी की घटना को अंजाम दिया जा चुका है।

तब किसान मार्बल दुकानदार को आर्डर देने के लिए नकद एक लाख रुपये लेकर आया था। बड़ी पोस्ट आफिस के समीप नाले में लघुशंका कर जैसे ही वहां से हटा कि दो फर्जी दारोगा बन ठग ने कड़क आवाज में कहा कि यहां लघुशंका की मनाही है, तुमने कैसे यहां लघुशंका की?

उसे होटल रायल दरबार के पास ले जाकर फटकार लगा ठगों ने कहा था कि तुम्हे जेल जाना होगा। किसान को भयभीत कर उसकी जेब से एक लाख रुपये लेकर ठग भाग निकले थे। कोरोना काल में बिना मास्क लगाने वाले बुजुर्ग, उपचार कराने आए दंपत्ति से गिरफ्तारी वारंट होने की फर्जी जानकारी दे ठगी की घटना हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- खेत में काम न करने पर दबंगों ने 11 महिला मजदूरों को लाठी से पीटा, एक गंभीर हालत में JLNMCH रेफर

यह भी पढ़ें- बिहार का ये अस्पताल बांट रहा 'मौत', काल के गाल में समा गए 848 मासूम; इस रिपोर्ट को पढ़ सिहर उठेंगे आप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।