Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: 30 भोलीभाली महिलाओं का कराया लोन, किश्त चुकाने के नाम पर 25 लाख लेकर हो गई फरार; कर्जधारकों के घर पहुंच गए बैंक कर्मी फिर...

महिलाओं से लोन का पैसा लेकर महिला ठग फरार हो गई है। ठग द्वारा 25 लाख रुपये लेकर भागने की बात सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक करीब 30 भोलीभाली महिलाओं को विभिन्न बैंकों से लोन सैंक्शन कराया और किश्त चुकाने का झांसा देकर बेटी की शादी के नाम पर पैसा ले लिया। महिलायें उसके झांसे में आकर उसे अपने पैसे दे दी।

By Amar Kumar AnandEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 14 Dec 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
सुलतानगंज में ठगी के शिकार महिलाएं। फोटो- जागरण

संवाद सूत्र, सुल्तानगंज। भागलपुर जिले के महेशी पंचायत के पुरानी मोतीचक निवासी सब्जी बेचकर जीवन-यापन करने वाली महिला संजय साह की पत्नी चंदा देवी गांव के ही करीब 30 भोलीभाली महिलाओं को विभिन्न बैंकों से लोन सैंक्शन कराया और किश्त चुकाने का झांसा देकर बेटी की शादी के नाम पर पैसा ले लिया।

महिलाएं उनके झांसे में आ गईं और सैंक्शन हुए लोन का करीब 25 लाख रुपये निकाल कर चंदा देवी के हाथ में दे दिया, लेकिन उसने लोन का कुछ किश्त की राशि भुगतान किया और मौके का फायदा उठाकर गांव से फरार हो गई।

पीड़ित महिला संगीता देवी ने बताया कि फाइनेंस कर्मी घर पहुंचे और लोन की किश्त जमा नहीं होने की जानकारी दी। इसके बाद सभी महिलाएं एक जगह एकत्रित हो गईं और चंदा देवी की घर पर पहुंचीं, जहां उन्हें पता चला कि वह 10 दिन से लापता है।

पैसा लेकर हो गई फरार

ग्रामीणों ने बताया कि गांव की करीब दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने कई फाइनेंस कंपनी में खाता खोलकर रखी हैं। फाइनेंस कंपनी से आसानी से लोन मिल सके, इसलिए समूह बनाया है। आवश्यकता होने पर अलग-अलग बैंकों से लोन लेकर किश्त में लोन लिए गए रकम को चुकाती हैं।

चंदा देवी भी कई फाइनेंस कंपनी से जुड़ी हुई है। उनके घर कई प्राइवेट फाइनेंस कर्मियों का आना-जाना था। उत्कर्ष फाइनेंस कंपनी के सहायक शाखा प्रबंधक चंद्रदेव कुमार ने बताया कि मीटिंग होने की तिथि पर मोतीचक गांव पहुंचकर खाताधारी से समय पर नियमित भुगतान करने की अपील की।

वहां ग्रामीणों ने बताया कि गांव की चंदा देवी सभी लोनधारक का पैसा लेकर फरार हो गईं हैं। मैनेजर कुंदन कुमार ने कहा कि चंदा देवी घर पर नहीं मिलीं। गुरुवार को विस्तार से छानबीन की जाएगी। थानाध्यक्ष प्रियरंजन ने बताया कि महिला द्वारा सामूहिक आवेदन मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- साधु यादव की बेटी बनी दुल्हन; BJP सांसद तो दिखे पर लालू परिवार नहीं पहुंचा मामा के घर, देखिए Photos

यह भी पढ़ें- बिहारी लड़के के प्यार में पड़ी चीनी लड़की, पहुंच गई खगड़िया; फिल्मी है दोनों की प्रेमी कहानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर