Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: 500 के जाली नोट से सामान खरीदना महिला को पड़ा भारी, ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस के हवाले किया

बिहार के भागलपुर मेंं कजरैली थाना क्षेत्र के बहादुरपुर से ग्रामीणों ने एक महिला को 500 रुपये के चार जाली नोट के साथ पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। महिला की पहचान बहादुरपुर गांव निवासी ममता देवी के रूप में हुई है। उक्त महिला गांव में ही एक किराना दुकानदार को चार दिन से जाली नोट देकर सामान खरीद रही थी।

By Ranjit Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 30 Dec 2023 11:53 PM (IST)
Hero Image
500 के चार जाली नोट के साथ महिला गिरफ्तार। (संकेत के लिए प्रयोग फोटो)

संवाद सू, नाथनगर (भागलपुर)। बिहार के भागलपुर मेंं कजरैली थाना क्षेत्र के बहादुरपुर से ग्रामीणों ने एक महिला को 500 रुपये के चार जाली नोट के साथ पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। महिला की पहचान बहादुरपुर गांव निवासी ममता देवी के रूप में हुई है।

उक्त महिला गांव में ही एक किराना दुकानदार को चार दिन से जाली नोट देकर सामान खरीद रही थी। जांच में नोट नकली पाए जाने पर शनिवार को ग्रामीणों ने महिला को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

इस संबंध में कजरैली थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार चौधरी ने बताया कि महिला से पूछताछ की जा रही है। हालांकि उसने अब तक कुछ नहीं बताया है।

जाली नोट के नेटवर्क तक पहुंचने के लिए तकनीकी सेल की मदद ली जा रही है। जल्द इस नेटवर्क का पर्दाफाश किया जाएगा।

उधर, उन्होंने बताया कि इलाके के सिमरिया गांव से एक पिकअप वाहन की चोरी हुई है। वाहन मालिक द्वारा अज्ञात के खिलाफ केस कराया है। वाहन चोरी मामले में भी जल्द सफलता मिलने की उम्मीद है।

अशांक तांती हत्याकांड में एक आरोपी गिरफ्तार

इशाकचक थानाक्षेत्र के भीखनपुर गुमटी संख्या एक मे मोबाइल चोरी के सवाल पर पड़ोसी से हुए झगड़े छुड़ाने के क्रम में 55 वर्षीय अशोक तांती को पीट कर हत्या मामले में नामजद आरोपितों की तलाश में शनिवार की रात छापेमारी की गई।

पुलिस टीम भीखनपुर गुमटी संख्या एक-दो के अलावा लालूचक क्षेत्र में भी छापेमारी की है। इस दौरान पुलिस ने आरोपित सोनू कुमार के एक नजदीकी को हिरासत में ले लिया है।

हिरासत में लिया गया युवक उसका दूर का रिश्तेदार बताया जा रहा है। उसी के सहारे पुलिस टीम आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

मालूम हो कि मोबाइल चोरी के सवाल पर गुरुवार को हुई मारपीट में लकवा ग्रस्त अशोक तांती को जख्मी हालत में जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के क्रम में शुक्रवार को उसकी मौत हो गई थी।

इशाकचक पुलिस ने घटना की बाबत मृतक की पत्नी मीना देवी के फर्द बयान पर केस दर्ज करते हुए अजय कुमार सोनू, गुड़िया, नन्दिनी आदि को नामजद आरोपित बनाया है। पुलिस आरोपितों की खोजबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 में जातिगत गणना पर खेला करेंगे Nitish Kumar, इस मुद्दे पर भी बना रहे बड़ा गेम प्लान

Bihar Politics: 'मैंने तो डेढ़ महीने पहले ही...' Lalan Singh ने JDU विधायकों को तोड़ तेजस्वी को CM बनाने पर कह दी बड़ी बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर