Move to Jagran APP

Bihar Junior Engineer: शिक्षा विभाग का आदेश; जेई हर रोज बैठक में होंगे शामिल, नहीं तो कटेगा वेतन

जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार शर्मा ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर कोई भी जूनियर इंजीनियर बैठक में बिना जरूरी कार्य के अनुपस्थित रहेंगे तो उनका वेतन काट लिया जाएगा। बुधवार को हुई बैठक में उन्होंने अभियंत्रण सेल के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले में जो भी आधारभूत संरचना के काम चल रहे हैं उसकी हर दिन अद्यतन रिपोर्ट दें।

By Abhishek Prakash Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 30 May 2024 02:12 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 02:12 PM (IST)
शिक्षा विभाग का आदेश; जेई हर रोज बैठक में होंगे शामिल, नहीं तो कटेगा वेतन

जागरण संवाददाता, भागलपुर। आधारभूत संरचना के काम में तेजी लाने, बेंच डेस्क की जांच तेजी से पूरा कराने, ग्रीवांस पोर्टल पर आए शिकायत की जांच आदि को लेकर अब प्रत्येक दिन शिक्षा विभाग में बैठक होगी। बैठक में सभी जेई अनिवार्य रूप से भाग लेंगे।

यह बैठक प्रत्येक दिन शाम 5:00 बजे जिला शिक्षा कार्यालय में होगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार शर्मा ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर कोई भी जूनियर इंजीनियर बैठक में बिना जरूरी कार्य के अनुपस्थित रहेंगे, तो उनका वेतन काट लिया जाएगा।

हर दिन देनी होगी रिपोर्ट

बुधवार को हुई बैठक में उन्होंने अभियंत्रण सेल के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले में जो भी आधारभूत संरचना के काम चल रहे हैं, उसकी हर दिन अद्यतन रिपोर्ट दें। जहां पर आधारभूत संरचना की जरूरत है, उसका भी प्राक्कलन बनाकर जल्द से जल्द विभाग में जमा करें।

ग्रीवांस पोर्टल के माध्यम से जो भी शिकायतें आ रही है, उसकी जांच कर और कुछ समस्या का समाधान करते हुए, पूरा फार्मेट बनाकर साइट पर विभाग के माध्यम से अपलोड करें, ताकि ग्रीवांस पर आए शिकायत पेंडिंग न रहे।

साथ ही साथ उन्होंने अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिया कि 16 प्रखंड के लिए जूनियर इंजीनियर का रेवेन्यू पास हुआ है, इसलिए अब नगर निगम में जूनियर इंजीनियर नहीं रहेंगे। नगर निगम क्षेत्र दो प्रखंड के अंतर्गत आता है वहां के जूनियर इंजीनियर ही यहां के कार्य को देखेंगे।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav : 4 जून के बाद बिहार में 'खेला' होना तय? तेजस्वी के नए बयान ने मचाई खलबली; कहा- चाचा जी कब से...

ये भी पढ़ें- Bihar Land Registry : रजिस्ट्री बढ़ने से इन्हें हो रहा बंपर मुनाफा, इस जिले में हर दिन लिखवाई जा रही इतनी जमीन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.