Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Guest Faculty Bharti: इस यूनिवर्सिटी में रुकेगी अतिथि शिक्षकों की बहाली! चार महीने बीत गए और अभी तक...

टीएमबीयू के तत्कालीन रजिस्ट्रार डॉ. गिरिजेश नंदन कुमार ने बहाली प्रक्रिया में आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किए जाने को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि आरक्षण रोस्टर का पालन किए बिना बहाली कैसे होगी। उन्होंने इसके विज्ञापन को लेकर भी सवाल उठाए थे। अब एक बार फिर यही सवाल उठाए गए हैं। वहीं अब वर्तमान रजिस्ट्रार ने सवाल खड़े किए हैं।

By Ranjit Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 14 Mar 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
इस यूनिवर्सिटी में रुकेगी अतिथि शिक्षकों की बहाली, चार महीने बीत गए और अभी तक... (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। टीएमबीयू ने साइंस और कॉमर्स में बहाली के लिए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू बीते अक्टूबर में लिया था। चार महीने बीतने के बाद भी अब तक परिणाम जारी नहीं किया गया है। एक ओर परिणाम जारी नहीं होने से अभ्यर्थियों में नाराजगी है। वहीं, दूसरी ओर गेस्ट शिक्षक की बहाली के नियम पर अब भी सवाल उठ रहे हैं।

बता दें कि टीएमबीयू के तत्कालीन रजिस्ट्रार डॉ. गिरिजेश नंदन कुमार ने बहाली प्रक्रिया में आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किए जाने को लेकर सवाल खड़े किए थे।

उन्होंने कहा था कि आरक्षण रोस्टर का पालन किए बिना बहाली कैसे होगी। उन्होंने इसके विज्ञापन को लेकर भी सवाल उठाए थे। अब एक बार फिर यही सवाल उठाए गए हैं।

डॉ. विकास चंद्रा ने मांगी जानकारी

इस बार वर्तमान रजिस्ट्रार डॉ. विकास चंद्रा ने ये जानकारियां मांगी हैं। सूत्रों ने बताया कि जिन बिंदुओं पर रजिस्ट्रार ने जानकारी मांगी है, उनसे जुड़े कुछ तकनीकी पहलू ऐसे हैं, जिससे बहाली प्रक्रिया अटक सकती है। खासकर आरक्षण के रोस्टर के पालन की तकनीकी प्रक्रिया को लेकर पेच फंस सकता है।

क्या रुक जाएगी बहाली?

ऐसे में या तो बहाली रुक सकती है या इसमें अभी कुछ और समय लग सकता है। गौर करने वाली बात यह है कि सामाजिक विज्ञान और मानविकी के विषयों के लिए तो अब तक इंटरव्यू भी नहीं लिया गया है।

ये भी पढ़ें- SSP आनंद कुमार का एक्शन! 17 दारोगा को मिली नई जिम्मेदारी, चुनाव से पहले पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल

ये भी पढ़ें- KK Pathak: शिक्षकों की 'लाठी' पर केके पाठक का 'डंडा'! सैलरी रोकने का ऑर्डर, अगले 24 घंटे के अंदर...