Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak के विभाग का एक और गजब आदेश... इन अधिकारियों को स्कूल में लेनी होगी सेल्फी

जिन अधिकारियों और कर्मचारियों को स्कूल निरीक्षण करने का जिम्मा सौंपा गया है। अब वो स्कूल पहुंच कर वहां से मुख्य गेट चेतना सत्र व सभी शिक्षकों के साथ सेल्फी लेकर विभाग के व्हाट्सएप नंबर पर भेजेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा पत्र जारी किया गया है। जारी पत्र के अनुसार यह निर्देश किया गया है कि निरीक्षण पदाधिकारी और कर्मचारी 915 तक स्कूल पहुंचेंगे और वहां से पहली तस्वीर भेजेंगे।

By Abhishek Prakash Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 08 Feb 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak के विभाग का एक और गजब आदेश... इन अधिकारियों को स्कूल में लेनी होगी सेल्फी, जानें क्यों

जागरण टीम, भागलपुर/बांका। पिछले दिनों स्कूल के शिक्षकों को समय से पहुंचकर सेल्फी भेजने का निर्देश जारी हुआ था। अब अधिकारी व कर्मचारी भी इससे अछूते नहीं रहेंगे।

जिन अधिकारियों और कर्मचारियों को स्कूल निरीक्षण करने का जिम्मा सौंपा गया है। अब वो स्कूल पहुंच कर वहां से मुख्य गेट, चेतना सत्र व सभी शिक्षकों के साथ सेल्फी लेकर विभाग के व्हाट्सएप नंबर पर भेजेंगे।

इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार द्वारा पत्र जारी किया गया है। जारी पत्र के अनुसार, यह निर्देश किया गया है कि निरीक्षण पदाधिकारी और कर्मचारी 9:15 तक स्कूल पहुंचेंगे और वहां से पहली तस्वीर भेजेंगे।

साथ ही जारी पत्र में यह कहा गया है कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, लेखापाल, बीपीएम तथा बीआरसी का कंप्यूटर आपरेटर को छोड़कर अन्य निरीक्षी कर्मी 4:45 बजे तक अपना निरीक्षण करेंगे और इसकी तस्वीर विभाग के व्हाट्सएप नंबर पर भेजेंगे।

बांका में शिक्षकों को मिला पदस्थापन पत्र, एक हजार विद्यालय भी पहुंचे

बिहार लोक सेवा आयोग से दूसरे चरण में बहाल शिक्षकों को बुधवार को डीईओ कार्यालय में विद्यालय पदस्थापन पत्र मिल गया। पत्र मिलते ही शिक्षक विद्यालयों में योगदान करने पहुंच गए हैं। सुबह 11 बजे से इसका वितरण शुरू होना था, लेकिन आठ बजे से ही कार्यालय कैंपस शिक्षक और उनके रिश्तेदारों की भीड़ से भर गया। कैंपस में पांव रखने तक की जगह नहीं थी। करीब 11 बजे से कैंपस के मैदान पर विषयवार काउंटर बनाकर वितरण शुरू किया गया।

नौ काउंटर पर करीब-करीब दो दो सौ शिक्षकों को पदस्थापन पत्र वितरण किया गया। दोपहर दो बजे तक ही काउंटर पर 15 सौ से अधिक शिक्षक अपना पदस्थापना पत्र प्राप्त करने में सफल रहे। शाम छह बजे तक एक सौ और शिक्षकों को पदस्थापना पत्र मिल गया। इस कैंप में पहले चरण की प्रतीक्षा सूची में शामिल शिक्षक और कम बच्चे वाले विद्यालयों में पहुंचे अधिक शिक्षकों को भी नियुक्ति पत्र दिया गया। पत्र लेते ही शिक्षक अपने विद्यालयों में योगदान करने पहुंच गए।

ये भी पढ़ें- KK Pathak: नियोजित शिक्षकों की पोस्टिंग... सक्षमता परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट! केके पाठक ने दे दिए ये निर्देश

ये भी पढ़ें- नियोजित शिक्षकों के लिए बुरी खबर! सक्षमता परीक्षा का विरोध किया तो दर्ज होगी FIR, शिक्षा विभाग ने दिए आदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें