Move to Jagran APP

Bihar News: बिहार कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति होंगे डॉ. डीआर सिंह, राजभवन ने जारी किया नोटिफिकेशन

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. डीआर सिंह को बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर का कुलपति नियुक्त किया गया है। शुक्रवार को बिहार राजभवन की ओर से डॉ. डीआर सिंह की नियुक्ति की नोटि‍फिकेशन जारी की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 24 Dec 2022 03:50 PM (IST)
Hero Image
डॉ. डीआर सिंह को बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर का कुलपति नियुक्त किया गया है।
भागलपुर/कानपुर, जागरण संवाददाता: चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. डीआर सिंह को बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर का कुलपति नियुक्त किया गया है। शुक्रवार को बिहार राजभवन की ओर से उनकी नियुक्ति की नोटि‍फिकेशन जारी की गई है। डॉ. सिंह यहां पांच वर्ष तक कुलपति के पद पर रहेंगे।

बता दें कि सीएसए विश्वविद्यालय में बतौर कुलपति डॉ. सिंह का कार्यकाल 11 फरवरी को पूरा होगा। इस बीच पांच जनवरी को विश्वविद्यालय में दीक्षा समारोह का भी आयोजन होगा, जिसकी अध्यक्षता राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी। शुक्रवार को बिहार राज्यपाल के सचिवालय की ओर से सबौर स्थित कृषि विश्वविद्यालय में बतौर कुलपति डॉ. सिंह की नियुक्ति की अधिसूचना जारी की गई। कुलपति ने बताया कि सीएसए विश्वविद्यालय का कार्यकाल पूरा कर वह बिहार कृषि विश्वविद्यालय में कार्यभार संभालेंगे।

सीएसए को दिलाया नैक का बी प्लस ग्रेड

कुलपति डॉ. डीआर सिंह ने पौने तीन वर्ष के कार्यकाल में सीएसए विश्वविद्यालय को कई उपलब्धियां दिलाईं हैं। नैक का बी प्लस ग्रेड पाने वाला विश्वविद्यालय बना और अब एनआइआरएफ रैंकिंग के लिए भी आवेदन किया गया है। यही नहीं, सीएसए से संबद्ध कृषि विज्ञान केंद्र दलीपनगर के वैज्ञानिकों ने मैथा ब्लॉक के अनूपपुर गांव को देश का पहला जैव संवर्धित और कुपोषण मुक्त गांव बनाने में सफलता पाई। प्रदेश का पहला एग्री स्टार्टअप एंड इंक्यूबेशन सेंटर भी सीएसए में ही खुला है।

यह भी पढ़ें- पटना में साइबर फ्राड करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, ठगी करने के लिए अपनाते हैं ये हथकंडे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।