Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Patna PFI: 'आतंकवादियों के कोच' का कटिहार और अररिया में ठिकाना! बकरीद बाद से क्यों बंद है इनका स्कूल...

Bihar Patna PFI पटना में आतंकवादी (जेहादी) दस्ता तैयार करने वालों का कनेक्शन बिहार के सीमांचल से जुड़ा है। कटिहार के दो और अररिया के एक कोच का नाम सामने आया है। फुलवारीशरीफ में पीएफआई के दफ्तर में हुई छापेमारी में इसका खुलासा हुआ है।

By Shivam BajpaiEdited By: Updated: Fri, 15 Jul 2022 06:04 PM (IST)
Hero Image
Bihar Patna PFI- बिहार के सीमांचल से सीधा कनेक्शन आया सामने।

Bihar Patna PFI, जागरण संवाददाता, कटिहार: पटना के फुलवारीशरीफ में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया - PFI के कार्यालय में आतंकवादी बनाने की ट्रेनिंग माने जेहादी दस्ता तैयार करने और संदिग्ध लोगों को ट्रेनिंग दिए जाने की सूचना पर पटना पुलिस द्वारा छापामारी की कार्रवाई की गई थी। पीएफआई के कार्यालय से मिले दस्तावेज तथा गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ में कटिहार के दो तथा अररिया जिले के एक संदिग्ध का नाम भी सामने आया है। दोनों इस एक्टिविटी के कोच कहे जा रहे हैं, क्योंकि कटिहार के हसनगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर बंशी मुजफ्फर टोलो का महबूब नदवी वर्तमान में पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

वहीं शहर के शरीफगंज में निजी विद्यालय याहया पब्लिक स्कूल का संचालक अब्दुल रहमान के भी इस साजिश में शामिल होने की बात पकड़े गए आरोपित से पूछताछ में पता चला है। अररिया जिले के जोकीहाट का रहने वाला एहसान प्रवेज उर्फ एहसान इंजीनियर भी एटीएस की रडार पर है। हसनगंज के मुजफ्फर टोला का महबूब नदवी ने हाल हीे में पीएफआई के प्रदेश नेतृत्व की कमान संभाली थी।

बकरीद से बंद है स्कूल...

मूल रूप से भवन निर्माण सामग्री के कारोबार से जुड़ा नदवी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की जड़ सीमांचल सहित राज्य के विभिन्न जिलों में मजबूत करने का काम कर रहा था। नदवी के पिता मौलवी हैं। उसका एक भाई मेडिकल दुकान चलाता है। याहया पब्लिक स्कूल का संचालक अब्दुल रहमान मूल रूप से बरारी प्रखंड के कठौतिया का रहने वाला है। स्कूल के समीप रहने वाले लोगों ने बताया कि बकरीद के पूर्व से ही विद्यालय व हास्टल बंद है।

विद्यालय संचालक का भी कोई अता पता नहीं चल पाया। पीएफआइ के प्रदेश अध्यक्ष नदवी के भी अपने गांव में नहीं होने की बात ग्रामीणों ने कही। बहरहाल इस्लाम विरोधियों को चिन्हित कर हमला व हत्या करने की साजिश पटना में रचे जाने का तार कटिहार व अररिया से भी जुड़ा है।

'फुलवारीशरीफ में की गई छापामारी को लेकर पटना पुलिस व एटीएस द्वारा अनुसंधान को लेकर स्थानीय पुलिस सहयोग करेगी। इस संबंध में अब तक जिला पुलिस से किसी तरह का संपर्क नहीं किया गया है। पुलिस संबंधित संगठन की गतिविधि व इससे जुड़े लोगों पर नजर रखने का काम कर रही है।'- जितेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक, कटिहार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर