Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teacher Recruitment: छूटे अभ्यर्थियों के पास आखिरी मौका, 30 तक करा लें सत्यापन

BPSC Teacher Recruitment शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का दौर गुरुवार को थम गया है। हालांकि अभ्यर्थियों के पास अभी भी एक मौका है। अगर आप किसी कारणवश कागजात का सत्यापन नहीं करवा सके हैं तो 30 अक्टूबर तक जिला शिक्षा विभाग के स्थापना कार्यालय में पहुंचकर अपना सत्यापन करवा सकते हैं। अब तक शिक्षक बहाली प्रक्रिया के तहत 3920 शिक्षक जिले को मिल चुके हैं।

By Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 27 Oct 2023 11:50 AM (IST)
Hero Image
Bihar Teacher Recruitment: छूटे अभ्यर्थियों के पास आखिरी मौका, 30 तक करा लें सत्यापन

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बरारी स्थित डीआरसीसी में चल रहे शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का दौर गुरुवार को थम गया। अब जो अभ्यर्थी किसी कारणवश कागजात का सत्यापन नहीं करवा सके हैं, उन्हें विभाग की ओर से अंतिम अवसर दिया गया है।

ऐसे अभ्यर्थी 30 अक्टूबर तक जिला शिक्षा विभाग के स्थापना कार्यालय में पहुंचकर अपना सत्यापन करवा सकते हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि डीआरसीसी में कागजात सत्यापन के साथ-साथ प्रशिक्षण उन्मुखीकरण प्रमाण पत्र देने का काम गुरुवार को समाप्त कर दिया गया।

3920 शिक्षकों का हुआ सत्यापन

गुरुवार को 20 शिक्षका अभ्यर्थियों ने अपने कागजात का सत्यापन करवाया। उन्होंने बताया कि नौ दिनों तक डीआरसीसी में सत्यापन का काम चला, जिसमें अब तक 3920 शिक्षकों का सत्यापन करवाया, जिन्हें प्रशिक्षण उन्मुखीकरण प्रमाण पत्र प्रदान कर दिया गया है।

एक नवंबर तक चलेगा प्रशिक्षण

साथ ही उनका प्रशिक्षण टीचर ट्रेनिंग कॉलेज, डायट, बीआरसी में विभिन्न जगहों पर चल रहा है। उन्होंने बताया यह प्रशिक्षण एक नवंबर तक चलेगा। अब नियुक्ति को लेकर बीपीएससी क्या प्रक्रिया अपनाती है, यह अभी तय नहीं हुआ है।

जिला शिक्षा विभाग द्वारा किस स्कूल में कितने और किस विषय की सीट खाली हैं, उसे बीपीएससी के सॉफ्टवेयर पर अपडेट कर दिया गया है। वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक, जिला शिक्षा विभाग द्वारा 4758 रिक्त पदों की सूची शिक्षा विभाग को भेजी गई थी। जिसमें से अब तक शिक्षक बहाली प्रक्रिया के तहत 3920 शिक्षक जिले को मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें -

जदयू नेता ने गिरिराज को हिंदू प्रेम पर घेरा, कहा- भाजपा ने धर्म को सत्ता हासिल करने का हथकंडा बना दिया

छपरा में विसर्जन जुलूस पर पथराव, देवी-देवताओं की दो मूर्तियां क्षतिग्रस्त; एक दर्जन लोग घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर