Move to Jagran APP

Bihar Train News: 16 अक्टूबर से बंद हो जाएगी देवघर से चलने वाली यह ट्रेन, भागलपुर होकर लगाती है फेरे

Bhagalpur News भागलपुर के रास्ते चलने वाली 05573/05574 देवघर-सरायघाट मेमू स्पेशल ट्रेन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन का परिचालन 16 अक्टूबर से बंद कर दिया जाएगा। यह ट्रेन पहले 21 जुलाई से 20 अगस्त तक के लिए चलाई गई थी लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए इसकी अवधि 15 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई थी।

By Alok Kumar Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 15 Oct 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
16 अक्टूबर से देवघर से चलने वाली इस ट्रेन पर लग जाएगा ब्रेक (जागरण)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: भागलपुर होकर चलने वाली 05573/05574 देवघर-सरायघाट मेमू स्पेशल ट्रेन का परिचालन 16 अक्टूबर से बंद कर दिया जाएगा।

इस ट्रेन का संचालन 21 जुलाई से 20 अगस्त तक के लिए किया गया था। लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए संचालन की अवधि बढ़ाकर 15 अक्टूबर तक कर दी गई थी। इस ट्रेन का संचालन बंद करने के संबंध में सोमवार को पूर्व रेलवे के प्रिंसिपल चीफ आपरेशन मैनेजर समित्र विश्वास की ओर अधिसूचना जारी कर दी गई है।

उसमें कहा गया है कि ईस्ट सेंट्रल रेलवे में इस ट्रेन का परिचालन 31 दिसंबर तक जारी रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि यात्री नहीं मिलने की वजह से देवघर-सरायघाट स्पेशल को बंद करने का निर्णय लिया गया है। यदि यात्रियों की पर्याप्त संख्या मिलती रहती तो भागलपुर होकर इस ट्रेन का परिचालन जारी रखा जा सकता था।

कटिहार के लाभा रेलवे स्टेशन में कोलकाता जोगबनी, गरीब नवाज ट्रेन के ठहराव की मांग

कटिहार के लाभा रेलवे स्टेशन में कोलकाता जोगबनी एवं गरीब नवाज ट्रेन के अप डाउन ठहराव की मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के जिला महासचिव मोहम्मद वहाब ने प्रभागीय रेल प्रबंधक पूर्व मध्य रेलवे कटिहार को पत्र भेज कर उक्त ट्रेनों के ठहराव की मांग की है।

वहाब ने कहा है कि कोलकाता जोगबनी एवं गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेनों से कोलकाता जाने के लिए लोगों को ट्रेन पकड़ने के लिए कटिहार जाना पड़ता है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दोनों ही ट्रेनों के लाभा रेलवे स्टेशन पर अप डाउन ठहराव करने से यात्रियों को सुविधा होगी। साथ ही रेलवे के राजस्व में वृद्धि भी होगी।

वहाब ने जानकारी देते हुए बताया कि बड़ी संख्या में अमदाबाद, लाभा, प्राणपुर के लोग कोलकाता जाने के के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए कटिहार जाते हैं। दोनों ट्रेनों के लाभा रेलवे स्टेशन में ठहराव होने से लोगों को काफी सुविधा होगी।

इस ट्रेन के आने से यात्री आसानी से कोलकाता और दिल्ली जा सकेंगे। फिलहाल यात्रियों को यात्रा करने के लिए कटिहार तक आना पड़ता है। 

उर्स को लेकर 22 घंटे के लिए मौलानाचक के पास काशन पर चलेंगी ट्रेनें

उर्स को लेकर भागलपुर और नाथनगर स्टेशन के बीच फाटक रहित मौलानाचक के पास विक्रमशिला एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस, जमालपुर-हावड़ा सुपर फास्ट, ब्रह्मपुत्र मेल, फरक्का एक्सप्रेस सहित सभी ट्रेनें काशन पर चलेंगी। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार उर्स के मौके पर भीड़ को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टिकोण से मंगलवार की सुबह आठ बजे से बुधवार सुबह छह बजे तक सभी ट्रेनों का परिचालन काशन पर कराने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें

Bihar News: अब बालू तस्करों का बचना मुश्किल, सरकार ने कर दी टाइट व्यवस्था; तुरंत दबोचे जाएंगे अपराधी

Jehanabad News: जहानाबाद में बड़ा हादसा, विदेशी पर्यटकों की बस और हाइवा के बीच भीषण टक्कर; मची चीख-पुकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें