Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar School Blast: हाई स्कूल में एक के बाद एक तीन विस्फोट, शिक्षकों और छात्रों में दहशत का माहौल

भागलपुर के सुल्तानगंज प्रखंड में हाई स्कूल में गुरुवार को तीन विस्फोट हुए और शिक्षकों और छात्रों में दहशत फैल गई। कयास लगाया जा रहा है कि स्कूल के ही किसी बच्चे ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से या शरारत से पटाखा फोड़ा है। प्राचार्य संजीव कुमार ने बताया कि ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। शरारती तत्वों की पहचान की जा रही है।

By Uday Chandra Jha Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 22 Dec 2023 02:52 PM (IST)
Hero Image
हाई स्कूल में एक के बाद एक तीन विस्फोट, शिक्षकों और छात्रों में दहशत का माहौल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, सुल्तानगंज। Blast In School प्रखंड के तिलकपुर हाई स्कूल के प्राचार्य कक्ष और स्कूल मैदान में शरारती तत्वों ने 10-10 मिनट के अंतराल पर तीन पटाखे फोड़ दिए। इससे स्कूल में मौजूद शिक्षकों और बच्चों में दहशत व्याप्त है। तेज आवाज के कारण शिक्षक प्राचार्य कक्ष से बाहर निकल गए।

वहीं, बच्चे भी तेज आवाज सुनकर दहशत में आकर कक्षा छोड़कर बाहर निकल गए। घटना के समय पहली घंटी चल रही थी। अचानक प्राचार्य कक्ष में तेज आवाज हुई और पूरा कक्ष धुएं से भर गया। कयास लगाया जा रहा है कि स्कूल के ही किसी बच्चे ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से या शरारत से पटाखा फोड़ा है।

इसकी जानकारी स्कूल के प्राचार्य संजीव कुमार ने स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य बाल गोविंद सिंह को दी। बाल गोविंद सिंह ने बताया कि स्कूल में जो घटना घटी वह काफी शर्मनाक है। ऐसी घटना शिक्षा के मंदिर में होना दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना को लेकर अभिभावकों के साथ बैठक कर निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि शरारती बच्चे की खोजबीन की जा रही है। तत्पश्चात उसके अभिभावक को इस मामले की जानकारी दी जाएगी और आगे की कारवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं स्कूल के प्राचार्य?

स्कूल के प्राचार्य संजीव कुमार ने बताया कि गुरुवार की घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसको लेकर प्रबंध समिति सदस्यों को जानकारी दी गई है। प्रबंध समिति जो भी निर्णय लेगी उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड: 11 साल पुराने मामले में अचानक बढ़ी हलचल, CBI की चार्जशीट ने कई लोगों में पैदा किया डर

ये भी पढ़ें- 30 हजार से ज्यादा बच्चों का बाप! बिहार के इस घोलू की कीमत है 10 करोड़ रुपये, एक झलक पाने को लोग बेकरार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर