Move to Jagran APP

ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक, सुबह से विक्रमशिला का इंतजार करते रहे पैसेंजर

सेंट्रल रूट रिलें इंटलॉकिंग के कारण लंबी दूरी से आने वाली गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 09:05 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 09:05 PM (IST)
ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक, सुबह से विक्रमशिला का इंतजार करते रहे पैसेंजर

भागलपुर। सेंट्रल रूट रिलें इंटलॉकिंग के कारण लंबी दूरी से आने वाली गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। रूट बदल दिए जाने के कारण सुपरफास्ट और एक्सप्रेस गाड़ियां इन दिनों पैसेंजर की चाल में चल रही है। लंबी दूरी से आने वाली ट्रेनें 20 से 23 घंटे विलंब से जंक्शन पहुंच रही है। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा। मंगलवार को जंक्शन पहुंचने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस 23 घंटे लेट से आई। इस कारण इसे समय बदलकर रात 7.30 बजे आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना किया। इधर, इसके यात्री निर्धारित समय पर जंक्शन पहुंच गए और ट्रेन के खुलने का इंतजार करते रहे। अंत में लाचार होकर कई यात्री प्लेटफॉर्म और वेटिंग हॉल में बैठ गए। वहीं, शहर में रहने वाले घर की ओर प्रस्थान किया। प्लेटफार्म से लेकर वेटिंग हॉल यात्रियों की भीड़ से पटा रहा। ट्रेन विलंब होने की वजह से यात्रियों ने टिकटें भी रद कराई। मुंगेर के रास्ते मुजफ्फरपुर जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस पकड़ने के लिए यात्रियों की भीड़ जंक्शन पर दिखी। जैसे-तैसे यात्री ट्रेन पर सवार हुए।

----------------------

अंग एक्सप्रेस में सैकड़ों यात्री नहीं चढ़ सके

भागलपुर। यशवंतपुर (बेंगलुरु) जाने वाली अंग एक्सप्रेस बुधवार को पूरी तरह हाउसफुल रवाना हुई। अनारक्षित बोगियों में खड़े होने की भी जगह यात्रियों को नहीं मिली। आलम यह रहा कि यात्री गेट से लेकर शौचालय के गलियारे में भी परिवार के साथ बैठे दिखे। ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ होने के कारण कई परिवार बोगियों में नहीं चढ़ सके। दरअसल, बुधवार को 12.15 बजे दिन में यशवंतपुर जाने वाली अंग एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर एक पर लगी। आरपीएफ के अनुसार जनरल कोच में चढ़ने के लिए करीब 1600 यात्री स्टेशन पहुंचे थे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह कतारबद्ध होकर चढ़ाने के लिए निर्देश जवानों को देते दिखे। ट्रेन में जनरल क्लास की चार बोगियां लगीं थी। चार बोगियों में कुल 424 सीट पर करीब 1100 के आसपास यात्री जैसे-तैसे ट्रेन में सवार हुए। वहीं, 500 यात्री चढ़ने से वंचित रह गए। बचे यात्री अब अगले सप्ताह ही जा सकेंगे।

----------------

चार ट्रेनें बदले रूट से गई

ट्रेन परिचालन बाधित होने के कारण बुधवार को चार ट्रेनें दूसरे मार्ग से गुजरी। जनसेवा एक्सप्रेस मुंगेर होकर गई। जबकि नई दिल्ली से आने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस बरौनी-मुंगेर होकर पहुंची। वहीं, अंग एक्सप्रेस और विक्रमशिला एक्सप्रेस साहिबगंज-रामपुरहाट-सेंथिया-आसनसोल होकर रवाना हुई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.