Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: भागलपुर जंक्शन से 1 KM दूर चलेगा बुलडोजर, दुकानदारों को 15 दिन का अल्टीमेटम

भागलपुर की भीखनपुर गुमटी नंबर दो और तीन पर बुलडोजर चलाने की तैयारी तेज हो गई है। रेलवे की जमीन पर चल रही 15 दुकानों को नोटिस दिया गया है। इन्हें 15 दिनों में खाली करने का नोटिस दिया गया है। जमीन खाली होने के बाद चहारदीवारी का निर्माण इसे घेर दिया जाएगा। रेलवे की जमीन पर कई दूसरे काम शुरू करने की योजना है।

By Alok Kumar Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर जंक्शन के पास चलेगा बुलडोजर (जागरण)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: भीखनपुर गुमटी नंबर दो और तीन के बीच रेलवे की जमीन पर चल रही दुकानों को 15 दिनों में खाली करने को कहा गया है। इसे लेकर 15 दुकानदारों को बुधवार को नोटिस थमाई गई। उनसे कहा गया कि तय समय पर अगर दुकानें नहीं हटाई गई तो उसे बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया जाएगा।

दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद डीआरएम ने मामले का संज्ञान लिया। जिसके बाद से रेलवे की जमीन खाली कराने की कवायद शुरू कर दी गई है। बताया गया कि जमीन खाली होते ही चारदीवारी का निर्माण कर जमीन को घेर दिया जाएगा। भीखनपुर गुमटी नंबर एक से दो के बीच भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, रेलवे की जमीन पर ट्रेन शेंटिंग यार्ड का विस्तारीकरण होना है। शेंटिंग यार्ड बनाने के लिए भीखनपुर गुमटी नंबर एक और दो का रास्ता बंद कर दिया जाएगा। लोगों के आने जाने के लिए अंडरग्राउंड रोड बनेगा। इसकी मंजूरी मिल चुकी है। अंडरग्राउंड मार्ग के निर्माण में 15 करोड़ से अधिक राशि खर्च होने का अनुमान है। जलजमाव की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए ड्रेनेज का भी निर्माण होगा। रोशनी की व्यवस्था की जाएगी।

बता दें कि 31 अगस्त को दैनिक जागरण के अंक में ''रेलवे की जमीन पर बना ली दुकानें, किराया भी ले रहे प्रकाशित खबर को गंभीरता से लेते हुए डीआरएम और एडीआरएम ने अधिकारियों को मामले की जांच के आदेश दिए थे। तीन दिन पहले रविवार को यानी 01 सितंबर को रेलवे अधिकारियों की टीम ने स्थल पर जाकर मामले की जांच की थी और दो दिनों के बाद बुधवार को सभी 15 दुकानदारों को नोटिस थमाई गई।

ये भी पढ़ें

Bihar Police News: बिहार पुलिस के आए अच्छे दिन, मिलेगी 2 दिनों की और छुट्टी; एसपी ने की घोषणा

Bihar Police Exam: बिहार में तीसरे चरण की सिपाही भर्ती परीक्षा कल, इस बार अलग तरह से होगी जांच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर