Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेंट जोसेफ स्‍कूल में छात्रा से छेड़छाड़ का मामला: जेल गए शिक्षकों के परिजन वकीलों से मांग रहे जमानत की गारंटी

St Joseph School Molestation Case सेंट जोसेफ स्कूल की छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में जेल में बंद दोनों खेल शिक्षक मुकेश कुमार और प्रिंस यादव के स्वजन वकीलों से जमानत की गारंटी खोज रहे हैं। सोमवार को कचहरी के तीन अधिवक्ताओं से संपर्क कर उनसे यह आश्वासन चाह रहे थे कि दोनों की जमानत न्यायालय से हो जाएगी ना?

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 26 Sep 2023 04:32 PM (IST)
Hero Image
छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में आरोपति शिक्षकों के परिजन वकीलों से जमानत की गारंटी मांग रहे हैं। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भागलपुर: सेंट जोसेफ स्कूल की छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में जेल में बंद दोनों खेल शिक्षक मुकेश कुमार और प्रिंस यादव के स्वजन वकीलों से जमानत की गारंटी खोज रहे हैं।

सोमवार को कचहरी के तीन अधिवक्ताओं से संपर्क कर उनसे यह आश्वस्त होना चाह रहे थे कि दोनों की जमानत न्यायालय से हो जाएगी ना?

हालांकि, पॉक्सो मामले से जुड़े इस केस की प्रकृति को देखते हुए स्वजनों को तीनों अधिवक्ताओं में किसी ने यह गारंटी नहीं दी, उन्हें समझाया कि उनका काम प्रयास करना है। बचाव में वे अच्छी से अच्छी दलील ही दे सकते हैं, जमानत की गारंटी तो वह क्या कोई भी नहीं दे सकता।

विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र के साहेबगंज मोहल्ले से आए मुकेश और प्रिंस के परिवार से जुड़े सदस्यों ने एक वरीय अधिवक्ता से राय लेने के बाद जमानत अर्जी दाखिल करने को लेकर सहमति की हामी भर दी है।

मंगलवार को अर्जी तैयार कराने की बात कही जा रही है। इस बात की संभावना है कि दोनों आरोपितों बुधवार को जमानत अर्जी विशेष पॉक्सो न्यायालय में दाखिल हो सकती है।

पुलिस एक दर्जन से अधिक गवाहों का ले चुकी बयान

ललमटिया पुलिस छात्रा से छेड़छाड़ प्रकरण में स्कूल के प्राचार्य, पीड़ित छात्रा के पिता का पुर्नबयान, क्लास टीचर के अलावा अन्य कई शिक्षकों और स्कूल कर्मचारियों का बयान कलमबद्ध कर चुकी है।

सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी ने कहा कि बयान लेने की कवायद अंतिम दौर में है। पर्यवेक्षण की कवायद पूरी होते ही आरोप पत्र बहुत जल्द सौंप दिया जाएगा।

इस केस को स्पीडी ट्रायल की सूची में डालने का भी प्रस्ताव दिया जा रहा है। ताकि अभियोजन पक्ष इस केस को सजा के मुकाम तक शीघ्र पहुंचा सके।

साहस को सैल्यूट कर रहे लोग

बेटी से छेड़छाड़ की घटना बाद पीड़ित परिवार की तरफ से साहस जुटा केस दर्ज कराने और पुलिस की तरफ से त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों शिक्षकों को गिरफ्तार करने मामले में स्वजनों के साहसिक कदम को लोग सैल्यूट कर रहे हैं।

इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर उनके साहस को सलाम करते हुए उनके साथ खड़े रहने की बात करने लगे हैं। स्कूल प्रबंधन की पहले लीपापोती फिर बाद में दोनों शिक्षकों को बर्खास्त करने की कवायद पर भी अपनी प्रतिक्रिया देने लगे हैं।

सेंट जोसेफ स्कूल के प्रिंसिपल अमल राज से दोनों शिक्षकों मुकेश कुमार और प्रिंस यादव के नजदीकी रिश्ते को लेकर भी खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Bhagalpur: DPO ने की धक्‍का-मुक्‍की, स्‍कूल का चूल्‍हा तोड़ा; मारपीट की नौबत आई- प्रि‍ंसि‍पल ने लगाए आरोप

यह भी पढ़ें- 'मैं घूम रहा हूं और आप गायब हैं...', CM नीतीश कुमार के फोन से सकते में आ गए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें