Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शहबाज मुहम्मद भागलपुरी के 395वें उर्स पर की गई चादरपोशी, तिलावते कुरान से हुई जलसे की शुरुआत

भागलपुर में 395वें उर्स पर शहबाज मुहम्मद की मजार पर चादरपोशी की गई। गद्दीनशीं सैयद शाह इंतखाब आलम शहबाजी मियां साहब ने चादर पेश कर सामूहिक दुआ की। हाफिज की पढ़ाई पूरी करने वाले मदरसा जामिया शहबाजिया के सात छात्रों की हुई दस्तारबंदी।

By Shivam BajpaiEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 12:02 AM (IST)
Hero Image
गद्दीनशीं सैयद शाह इंतखाब आलम शहबाजी की अध्यक्षता में हुआ जलसा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मुल्लाचक शरीफ स्थित खानकाह शहबाजिया में सुल्तानुल आरफीन हजरत शहबाज मुहम्मद भागलपुरी के 395वें उर्स के मौके पर बुधवार को गद्दीनशीं सैयद शाह इंतखाब आलम शहबाजी मियां साहब ने चादरपोशी। चादर पेश करने के बाद उन्होंने सामूहिक दुआ भी की। तीन दिवसीय उर्स के दूसरे दिन नातिया मुशायरा और तकरीर पेश की गई।

बुधवार को शाम छह बजे से आठ बजे तक खानकाह परिसर में कुरानखानी की गई। रात दस बजे चादरपोशी किए जाने के बाद 11 बजे से शाहजहानी मस्जिद में गद्दीनशीं सैयद शाह इंतखाब आलम शहबाजी की अध्यक्षता में जलसे का आयोजन किया गया। मदरसा जामिया शहबाजिया के मुदर्रिस अबुल कलाम अशरफी ने तिलावते कुरान से जलसे की शुरुआत की। उर्स के मुख्य अतिथि खानकाह मुनअमिया मीतन घाट पटना के गद्दीनशीं सैयद शाह शमीम उद्दीन अहमद मुनअमी ने तकरीर पेश की।

कोलकाता के नकीब मु. हलीम हाजिक के संचालन में आयोजित नातिया मुशायरा में फर्रुखाबाद उत्तरप्रदेश के शायर शकील आरफी, लखनऊ के हाफिज बैतुल्लाह अहसन मीनाई, कोलकाता के जुनैद अशरफ, इश्तियाक रहबर और भागलपुर के हाफिज गुलजार द्वारा पेश किए गए नातिया कलाम पर उपस्थित मुरीदीन झूम उठे। इस मौके पर खानकाह शहबाजिया के नाएब सज्जादा सैयद शाह शानदार आलम शहबाजी के अलावा हाजी व मौलाना सैयद शाह शाहकार आलम शहबाजी, सैयद शाह अहरार आलम शहबाजी, सैयद शाह इबशार आलम शहबाजी और मदरसा जामिया शहबाजिया के हेड मुदर्रिस मुफ्ती फारूक आलम अशरफी मिस्बाही समेत बड़ी संख्या में मुरीदीन मौजूद थे।

  • -खानकाह मुनअमिया, पटना के गद्दीनशीं सैयद शाह शमीम उद्दीन अहमद मुनअमी ने पेश की तकरीर
  • -फर्रुखाबाद उत्तरप्रदेश के शायर शकील आरफी के नातिया कलाम पर झूम उठे मुरीदीन

सात छात्रों की हुई दस्तारबंदी

हजरत शहबाज मुहम्मद भागलपुरी के 395वें उर्स के मौके पर मदरसा जामिया शहबाजिया से हाफिज की पढ़ाई पूरी करने वाले सात छात्रों की दस्तारबंदी की गई। सैयद शाह इंतखाब आलम शहबाजी और मुख्य अतिथि सैयद शाह शमीम उद्दीन अहमद मुनअमी ने सभी छात्रों के सिर पर दस्तार बांधी और प्रमाण पत्र दिए। हाफिज की पढ़ाई पूरी करने वाले छात्रों में बाकां खड़िहारा के मु. हसन रजा, मु. मुंतशिर आलम, सगीदा बांका के मु. अली हसन, कोलकाता के मु. शब्बीर रजा, नवगछिया भागलपुर के मु. आसिफ रजा, बंसीटीकर भागलपुर के मु. वक्कास आलम, चंबेलीचक भागलपुर के मु. रेहान रजा शामिल हैं।