Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farakka Express: फरक्का एक्सप्रेस की टाइमिंग में बदलाव, सुबह 5.30 बजे पहुंचेगी भागलपुर; पढ़ें जरूरी डिटेल

पंजाब और पश्चिम बंगाल को जोड़ने वाली फरक्का एक्सप्रेस का टाइमिंग में रेलवे ने बदलाव कर दिया है। ट्रेन की स्पीड में रेलवे की ओर से बदलाव किया गया है। ट्रेन संख्या 13413 बालूरघाट-बटिंडा फरक्का एक्सप्रेस के बालुरघाट से अभयपुर तक के समय में बदलाव नहीं हुआ है। किऊल मोकामा और बाढ़ सहित कानपुर सेंट्रल से भठिंडा तक समय में बदलाव हुआ है।

By Alok Kumar Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 26 Jul 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
फरक्का एक्सप्रेस के परिचालन समय में बदलाव किया गया (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Farakka Express Timing Changed भागलपुर होकर पंजाब और पश्चिम बंगाल को जोड़ने वाली फरक्का एक्सप्रेस के समय और परिचालन रफ्तार में बदलाव किया गया है। 26 जुलाई से कुछ स्टेशनों में समय में संशोधन करने के साथ रफ्तार में भी असर देखने को मिलेगा।

ट्रेन संख्या 13413 बालूरघाट-बटिंडा फरक्का एक्सप्रेस के बालुरघाट से अभयपुर तक के समय में बदलाव नहीं हुआ है। किऊल, मोकामा और बाढ़ सहित कानपुर सेंट्रल से भठिंडा तक समय में बदलाव हुआ है। कंचौसी से इसके समय पर परिवर्तन रहेगा।

सुबह 5.30 बजे पहुंचेगी भागलपुर

इस ट्रेन का बिहार में समय बदल गया है। ट्रेन के इस समय में बदलाव शुक्रवार से प्रभावी रहेगा। पंजाब से आने पर यह ट्रेन भागलपुर देर रात 02:14 के स्थान पर सुबह 05:30 पर आएगी।

दानापुर के TTE की गरीब रथ एक्सप्रेस में भी लगी ड्यूटी

गरीब रथ एक्सप्रेस में अब भागलपुर रेलवे स्टेशन के टीटीई की जगह दानापुर के टीटीई की ड्यूटी टिकट चेकिंग में लगाई जाने लगी है।

टीटीई की कमी को देखते हुए मालदा मंडल दानापुर मंडल को पत्र लिखा था। जिसके बाद से ट्रेन में दानापुर के टीटीइ ही टिकट चेकिंग के लिए ड्यूटी लगाई जाने लगी।

डाउन गरीब रथ एक्सप्रेस में ही दानापुर के टीटीई टिकट चेकिंग के लिए इस ट्रेन से भागलपुर आते हैं और अप में इस ट्रेन में दानापुर के ही टीटीई डियूटी करते हुए जाते हैं। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को चलती है।

ये भी पढे़ं- पटना, गया, जयनगर और रक्सौल से देवघर के लिए चलेगी कई स्पेशल ट्रेनें; पढ़ें रूट और टाइमिंग

ये भी पढ़ें- Rajdhani से भी तेज दौड़ेगी Sapt Kranti Superfast की क्लोन ट्रेन, मुजफ्फरपुर से दिल्ली सिर्फ साढ़े 16 घंटे में