Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेजस्वी के हाथ में बिहार की कमान! CM नीतीश बोले- कैबिनेट विस्तार पर डिप्टी सीएम करेंगे फैसला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के हाथ में सत्ता की कमान सौंप दी है। शनिवार को कैबिनेट विस्तार को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव इसका निर्णय करेंगे। कांग्रेस डिप्टी सीएम से जाकर बात करे।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Sun, 12 Feb 2023 08:38 AM (IST)
Hero Image
जमुई के मरकट्टा में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते मुख्यमंत्री

भागलपुर/जमुई,  जागरण टीम। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के सत्ता की कमान पूरी तरह से तेजस्वी यादव को सौंप दी है। शनिवार को समाधान यात्रा के दौरान उन्होंने इसको लेकर बड़ा बयान दिया। बिहार में कैबिनेट विस्तार में को लेकर उन्होंने कहा कि इसका फैसला उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करेंगे। इससे कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

सीएम शनिवार को भागलपुर जिले के गणेशपुर तीनपुलिया व जमुई जिले के मरकट्ठा गांव में थे। जमुई मुख्यालय में मुख्यमंत्री ने कैबिनेट में कांग्रेस की ओर से दो मंत्री पद मांगे जाने के सवाल पर कहा कि गठबंधन में सबकी भागीदारी तय है। उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा से विकास के रास्ते तय होते हैं। जिलों में विस्तृत समीक्षा हो पाती है। साथ ही जिलों की समस्याओं का कई स्तरों पर आंकलन होता है।

उन्होंने कहा कि 16 जनवरी को समाधान यात्रा के बाद वे समस्याओं का समग्र आंकलन करेंगे। मुख्यमंत्री जमात-ए-उलमा चीफ मदनी के बयान पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से बचते दिखे। कहा कि उन्होंने बयान सुना ही नहीं। भागलपुर में उन्होंने कहा कि आज कल ट्विटर के माध्यम से अधिकारी स्तर के लोग भी अपने आपसी विवाद को साझा करते हैं। यह गलत है। इसके लिए संविधान के तहत किए गए प्रविधान के अंतर्गत अपनी बातें रखनी चाहिए।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के लौटने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बात की है। अभी वे दिल्ली में रहेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और प्रशांत किशोर की यात्रा के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि मेरी सरकारी यात्रा है। अगर कोई व्यक्तिगत रूप से कुछ करता है तो यह उसकी मर्जी है। सभी पार्टी के लोगों को घूमने का अधिकार है।

सीएम के साथ मंत्री संजय झा, अशोक चौधरी, सुमित कुमार सिंह, विधायक दामोदर रावत, प्रफुल्ल कुमार मांझी, विधान पार्षद अजय कुमार सिंह, कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा. एस सिद्धार्थ, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी आरएस भट्ठी मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें