Move to Jagran APP

Online Fraud: 'तुम्हारी बेटी हमारे कब्जे में है ', लड़की के पिता के फोन पर आई अनजान कॉल, फिर लग गया चूना

सजौर थाना क्षेत्र के हरनाथपुर निवासी शिक्षक पिता सत्यजीत सिंह के साथ साइबर शातिर ने 27 हजार रुपये कीठगी कर ली। ठग ने कॉल कर बेटी को अगवा कर लेने का झांसा दिया था और मोबाइल पर वॉट्सएप्प कॉल कर पिता को भरोसा दिलाने के लिए बेटी से मिलती-जुलती आवाज में बात भी कराई। ठग ने कहा कि तुम्हारी बेटी हमारे कब्जे में है।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 28 May 2024 07:18 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2024 07:18 PM (IST)
लड़की के पिता को साइबर ठगों की आई कॉल

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सजौर थाना क्षेत्र के हरनाथपुर निवासी शिक्षक पिता सत्यजीत सिंह को साइबर शातिर ने काल कर बेटी को अगवा कर लेने का झांसा दे 27 हजार रुपये का चूना लगा दिया।

साइबर शातिर ने मोबाइल पर वॉट्सएप्प काल कर कहा कि तुम्हारी बेटी हमारे कब्जे में है। उसे छुड़ाना चाहते हो तो पैसे इस खाते पर भेजो। कॉल करने वाले ने शिक्षक पिता को भरोसा दिलाने के लिए बेटी से मिलती-जुलती आवाज में बात कराई।

बेटी की आवाज सुन पिता घबरा गए

बेटी के रोने की आवाज सुन घबराए पिता ने उसके बताए खाते में 27 हजार रुपये भेजे। उन्होंने साइबर शातिर को दो बार क्रमश : 25 हजार और दो हजार रुपये ट्रांसफर किए।

रुपये का भुगतान होते ही धमकी देने वाले ने अपना मोबाइल स्विच आफ कर लिया। उसके बाद उन्हें अंदेशा हुआ कि कहीं वह साइबर फ्रॉड के शिकार तो नहीं हो गए।

थाने में दर्ज कराई

उन्होंने तुरंत मामले में पहले 1930 टोल फ्री नंबर पर काल कर शिकायत दर्ज कराई, फिर साइबर थाने में केस दर्ज कराया। साइबर थाने की पुलिस टीम ने साइबर शातिर की तलाश और रुपये की वापसी को लेकर तकनीकी कवायद शुरू कर दी है।

साइबर शातिर ने काल के दौरान कॉल कट नहीं करने की दी धमकी

शिक्षक पिता को अज्ञात साइबर शातिर ने कॉल कर जब यह बताया कि उसकी बेटी उसके कब्जे में है, उस दौरान यह भी धमकी दी थी कि वह पूरी बात सुने बिना काल कट नहीं करे।

उसकी बातें सुनने के बाद जब शिक्षक पिता ने कहा कि वह उसकी बेटी से बात कराए तो उसने झट से बात करा दी। बेटी रोते हुए बोल रही थी। उसकी आवाज उनकी बेटी से बिल्कुल मिल रही थी।

ये भी पढे़ं-

Bihar News: लाल खून के काले खेल का पर्दाफाश! 1 यूनिट की कीमत 8 से 12 हजार; पुलिस ने की कार्रवाई तो मचा हड़कंप

Jehanabad News : जहानाबाद में मुखिया के भतीजे का मर्डर, लोगों ने काटा बवाल; विधायक पहुंचे तो शांत हुआ मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.