Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: फंदे से लटका मिला छात्रा का शव... कपड़े भी अस्त-व्यस्त, हत्या या आत्महत्या? जांच में जुटी पुलिस

भागलपुर में एक छात्रा का शव फंदे से लटका पाया गया है। अब पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि यह हत्या है या आत्महत्या। बताया जा रहा है कि छात्रा किराये के मकान में अपने छोटे भाई के साथ रहती थी। छात्रा के मामा समेत अन्य परिजनों ने साक्षी की गला घोंट हत्या कर शव को आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 21 Dec 2023 01:40 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर के बरारी थानाक्षेत्र के कटहलबाड़ी में पांचवीं कक्षा की छात्रा साक्षी प्रिया का शव गुरुवार की सुबह फंदे पर झूलते हालत में बरामद हुआ है। साक्षी मधेपुरा के बिहारीगंज रहुआ गांव निवासी किराना दुकानदार चंदन कुमार राय उर्फ बंटी की पुत्री थी।

बरारी कटहलबाड़ी स्थित मिश्री साह के मकान में किराये के कमरे में अपने छोटे भाई साहिल के साथ रहती थी। घटना की जानकारी पर बरारी थानाध्यक्ष मुहम्मद कमाल पुलिस बल के साथ पहुंचे। इस बीच परिजन फंदे पर झूलता शव को पास में ही रहने वाली मौसी ने उतार कर बेड पर लिटा दिया था।

छानबीन में जुटी पुलिस

छात्रा के शव का मुआयना करने और परिस्थितिजन्य साक्ष्य को देखते हुए पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर छानबीन शुरू कर दी है। छात्रा के मामा समेत अन्य परिजनों ने साक्षी की गला घोंट हत्या कर शव को आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है।

गले पर रस्सी के दाग साफ दिखाई दे रहे थे। हालांकि साक्षी का मुंह, आंख बंद पाया गया है। पैर के अंगूठे की नाखून में जख्म पाया गया है। कपड़े भी कपड़े भी अस्त-व्यस्त मिले हैं। हथेली और पैर में किसी तरह का जकड़न नहीं पाया गया है। साक्षी के भाई साहिल समेत आसपास के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की है।

रात में घर पर हुई थी बात

थानाध्यक्ष का कहना है कि सही बात पोस्टमार्टम और फोरेंसिक जांच रिपोर्ट सामने आने पर पता चल सकती है। फिलहाल जांच जारी है। थानाध्यक्ष ने कमरे को सील कर फोरेंसिक जांच दल को सूचना दे मौके पर बुलाया।

टीम ने घटनास्थल की जांच कर कुछ सैंपल इकट्ठा किया है। छात्रा के मामा का कहना था कि बुधवार की रात 11 बजे घर वालों से साक्षी की मोबाइल पर बातें हुई थी। सबकुछ सामान्य था। फिर ऐसी कौन सी घटना हुई कि साक्षी का शव फंदे पर झूलता मिला।

परिजनों ने हत्या कर शव को फंदे पर लटका देने की आशंका जाहिर करते हुए घटना की निष्पक्ष जांच कर हत्या करने वाले को सामने लाने क गुहार लगाई है। पुलिस साक्षी का मोबाइल भी जब्त कर सीडीआर निकालने की कवायद में जुट गई है।

यह भी पढ़ें-

खौफ का दूसरा नाम पांडव गिरोह, 27 साल पहले पांच लड़कों ने शुरू की थी मसौढ़ी और मगध में आतंक की कहानी

शिक्षा विभाग के निर्देशों का उल्लंघन पड़ा भारी, आठ विश्वविद्यालयों के नौ शिक्षक व कर्मचारी नेता का वेतन-पेंशन बंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर