Move to Jagran APP

Smart Meter: बैलेंस रहते गुल हुई कई घरों की बिजली, सामने आई स्मार्ट मीटर की एक और गड़बड़ी! विद्युत विभाग ने बताई कमी

बिहपुर प्रखंड के कई गांवों में दर्जनों उपभोक्ताओं की बिजली अचानक कट गई जिससे लोग परेशान हो गए। सभी के अकाउंट में राशि पर्याप्त थी। बिद्युत उपकेंद्र पर शिकायत लेकर पहुंचे उपभोक्ताओं को आश्वासन दिया गया कि समस्या का समाधान अविलंब किया जाएगा। बिहपुर के कनीय अभियंता ने बताया कि नेटवर्क और कम्युनिकेशन समस्या के कारण यह समस्या आई थी जिसे ठीक कर लिया गया है।

By Mithilesh Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 08 Oct 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, बिहपुर। भागलपुर जिले में बिहपुर प्रखंड के कई गांवों में रविवार की देर शाम से सोमवार की सुबह तक दर्जनों उपभोक्ताओं की बिजली अचानक कट गई। लोग परेशान हो गए। सभी लोगों ने अपनी बिजली का बैलेंस चेक किया तो सभी के अकाउंट में राशि पर्याप्त थी।

बिजली कटने से लोग पूरी रात परेशान रहे। वहीं, सोमवार को सुबह में बड़ी संख्या में परेशान उपभोक्ता बिहपुर विद्युत उपकेंद्र पर यह शिकायत लेकर पहुंच गए। वहां सभी को जैसे तैसे समझाकर और समस्या का समाधान अविलंब कर देने का आश्वासन देकर वापस घर भेजा गया।

इस पर बिहपुर में विभाग के कनीय अभियंता रविशंकर कुमार ने बताया कि कुछ उपभोक्ताओं के साथ यह समस्या नेटवर्क और कम्युनिकेशन समस्या के कारण आई थी। उसे ठीक कर लिया गया है।

स्मार्ट मीटर के नाम पर मजदूर व किसानों के साथ धोखाधड़ी : कांग्रेस

कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सोमवार को बिहारीगंज (मधेपुरा) में कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष विशुनदेव सिंह की अध्यक्षता में प्रीपेड मीटर हटाओ अभियान को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्मार्ट मीटर लगाने पर राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की।

प्रखंड अध्यक्ष विशुनदेव सिंह ने कहा कि स्मार्ट मीटर के नाम पर गरीब, मजदूर व किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रही है। जबतक प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने निर्णय को वापस नहीं लेती है, तबतक चरणबद्ध आंदाेलन जारी रहेगा। 

यह भी पढ़ें-

आपके पुराने मीटर से पकड़ी जाएगी स्मार्ट मीटर की गड़बड़ी, विद्युत वितरण कंपनियों ने बनाया प्‍लान

Smart Meter: गांव वालों ने बिजली विभाग से निकाला पुराना बदला, स्मार्ट मीटर लगाने आए कर्मचारियों का हुआ बुरा हाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें