Move to Jagran APP

... आखिर कौन चला रह सांसद अजय मंडल का फेसबुक एकाउंट, पुलिस कर रही जांच

भागलपुर के सांसद अजय मंडल का इन दिनों फेसबुक एकाउंट चल रहा है। सांसद ने इसकी शिकायत की कि आखिर मेरे नाम से कौन मेरा फर्जी आईडी बनाया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Updated: Mon, 14 Sep 2020 03:23 PM (IST)
Hero Image
... आखिर कौन चला रह सांसद अजय मंडल का फेसबुक एकाउंट, पुलिस कर रही जांच

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर के सांसद अजय मंडल इन दिनों अपने नाम के फर्जी फेसबुक एकाउंट से काफी परेशान हैं। उन्होंने इसकी शिकायत एसएसपी से की है। सांसद के नाम से कई फेसबुक एकाउंट चलन में हैं, जिसमें उनकी फोटो लगाई गई है। काफी लोग जुड़कर फेसबुक मित्र बन गए हैं, जो समय-समय पर फोटो और संदेश पोस्ट करते रहते हैं। जबकि सांसद ने आजतक कोई फेसबुक एकाउंट बनाया ही नहीं है। उन्होंने कहा कि फेसबुक से मेरा कभी कोई जुड़ाव ही नहीं रहा। मेरे नाम से चल रहे सभी एकाउंट फर्जी है। इसकी लिखित शिकायत एसएसपी आशीष भारती से की है। एसएसपी के निर्देश पर रविवार को घोघा थाने की पुलिस मामले की जांच के लिए उनके घोघा गोलसड़क स्थित आवास पर पहुंची। उनसे फर्जी फेसबुक एकाउंट के बारे में जानकारी ली।

इससे पहले भाजपा जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय, पूर्व उपमहापौर डॉ प्रीति शेखर, भाजपा जिला उपाध्‍यक्ष विपुल शर्मा सहित कई नेताओं के भी पिछले दिनों फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाया गया है। संबंधित नेताओं ने भी इसके खिलाफ शिकायत की थी।

रुपये ठगने का प्रयास विफल

फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर सन्हौला के एक छात्र से दस हजार रुपये ठगने का प्रयास किया गया। न्‍हौला के फरिदमपुर गांव के छात्र रोहित कुमार ने रुपये ठगी के दौरान हुए चेटिंग (बात-चीत) का स्क्रीनशॉट का अंश शेयर किया है। उन्‍होंने कहा कि उसी गांव के समाजसेवी सुनील कुमार सिंह (जो वर्तमान में बरारी, भागलपुर में रह रहे हैं)  ने फेसबुक के मैसेज बॉक्स से मेसेज करते हुए निवेदन किया कि उसे दस हजार रुपये की जरुरत है। उसे गूगल पे या पे फोन से दस हजार रुपये तत्काल दें, यह राशि वह दूसरे दिन लौटा देंगे। मेसेज में ही साइबर अपराधी ने आपना सारा डिटेल दिया। इसके बाद रोहित ने सुनील सिंह को कॉल कर पूछा कि फेसबुक पर रुपये की मांग उसने की है, तो सुनील ने इनकार कर दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।