Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur Fire : चंपानगर के बड़ी मस्जिद के पास लगी भीषण आग, आधे दर्जन से अधिक दुकानें और घर जलकर राख

Bhagalpur Fire बिहार के भागलपुर में नगर निगम के वार्ड संख्या तीन स्थित बड़ी मस्जिद के पास एक चाय दुकान के पास भीषण आग लगने से आधे दर्जन से अधिक दुकानें और घर जलकर राख हो गए। इस घटना के दौरान मौके पर अफरा-तफरी मच गई। दमकल विभाग की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग को काबू किया।

By Ranjit KumarEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 30 Aug 2023 02:02 PM (IST)
Hero Image
Bhagalpur Fire : चंपानगर के बड़ी मस्जिद के पास लगी भीषण आग, दुकानें और घर जलकर राख

संस, नाथनगर (भागलपुर)। बिहार के भागलपुर में नगर निगम के वार्ड संख्या तीन स्थित बड़ी मस्जिद के पास एक चाय दुकान के पास भीषण आग लगने से आधे दर्जन से अधिक दुकानें और घर चंद मिनटों में ही जलकर राख में तब्दील हो गए।

सूचना पर पहुंची लगभग आधा दर्जन दमकल गाड़ियों और स्थानीय लोगों की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया।

आग लगने का मुख्य कारण चाय दुकान के बाहर खड़ी एक बाइक बताई जा रही है, जिससे पेट्रोल रिसने की बात सामने आई है।

क्या वाकई सिगरेट से भड़की चिंगारी?

स्थानीय लोगों की मानें तो चाय दुकान के समीप लगी बाइक के नजदीक एक युवक सिगरेट पी रहा था। उसने जलती सिगरेट बाइक के नजदीक फेंक दी।

बाइक से पेट्रोल का रिसाव हो रहा था, जिससे अचानक आग लग गई। हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इधर, कुछ लोग गैस सिलेंडर में गड़बड़ी के कारण आग लगने की भी बात बता रहे थे। आग लगते ही वहां पर अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे।

बुनकर बाहुल्य क्षेत्र है चंपानगर

चंपानगर बुनकर बाहुल्य क्षेत्र है। लोगों के घर एक दूसरे से सटे हैं, इसी वजह से आग की लपटें तेजी से फैल गईं। देखते ही देखते आग ने कई दुकानों को अपनी आगोश में ले लिया।

आधे दर्जन से अधिक दमकल (अग्निशामक) वाहन के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया गया। सड़कों पर भीड़ के वजह से दमकल गाड़ी को गंतव्य स्थान तक पहुंचने में भी समय लग रहा था। छोटी दमकल गाडि़यों ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू किया।

दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर भेजकर आग पर काबू किया गया है। दुकानदारों व गृहस्वामी को आग की आपदा से नुकसान हुआ है। राजस्व कर्मचारी से नुकसान का मूल्यांकन कराया जाएगा। - स्मिता झा, सीओ नाथनगर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें