Move to Jagran APP

अब ट्रेनों में खाना खाना हुआ महंगा, 35 रुपये दो ब्रेड पकौड़ा और समोसा Bhagalpur News

भागलपुर से चलने और गुजरने वाली सात ट्रेनों में पैंट्रीकार की सुविधा है। विक्रमशिला एक्सप्रेस अंग फरक्का ब्रह्मपुत्र मेल अमरनाथ भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस में पैंट्रीकार लगी है।

By Dilip ShuklaEdited By: Updated: Thu, 09 Jan 2020 11:38 AM (IST)
अब ट्रेनों में खाना खाना हुआ महंगा, 35 रुपये दो ब्रेड पकौड़ा और समोसा Bhagalpur News
अब ट्रेनों में खाना खाना हुआ महंगा, 35 रुपये दो ब्रेड पकौड़ा और समोसा Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। विक्रमशिला एक्सप्रेस के पैंट्रीकार का खाना महंगा हो गया है। यात्रियों को स्नकेस, नाश्ता, अंडा कड़ी, चिकन, पुलाव और भेज बिरियानी का स्वाद लेने के लिए जेब ढीली करनी होगी। रेलवे की अधिकृत कंपनी रेलवे टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) ने नई दर जारी कर दी है। जबकि नंवबर में ही पैंट्रीकार के खाने की दर में वृद्धि हुई थी। रेलवे के इस फैसले का सीधा असर रेल यात्रियों की जेब पर पड़ेगा।

भागलपुर की सात ट्रेनों में है पैंट्रीकार

भागलपुर से चलने और गुजरने वाली सात ट्रेनों में पैंट्रीकार की सुविधा है। विक्रमशिला एक्सप्रेस, अंग एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, अमरनाथ एक्सप्रेस, भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस में पैंट्रीकार लगी हुई है।

ज्यादातर एसी में सफर करने वाले करते हैं भोजन

रेलवे के अनुसार पैंट्रीकार का खाना ज्यादातर एसी में सफर करने वाले यात्री लेते हैं। स्लीपर क्लास में सफर करने वाले पांच से दस फीसद यात्री ही भोजन करते हैं। इस क्लास में ज्यादातर यात्री घर से भोजन लेकर चलते हैं।

14 नवंबर को भी बढ़ी थी दर

इससे पहले 14 नवंबर को भी आइआरसीटीसी ने खाने की कीमत बढ़ाई थी। एक माह के अंदर फिर से दर की वृद्धि की गई है।

आइआरसीटीसी की ओर से पैंट्रीकार में मिलने वाले खाद्य-पदार्थों की कीमत में इजाफा किया गया है। यह महत्वपूर्ण ट्रेनों में लागू कर दिया गया है। -मनीष कुमार, सुपरवाइजर, ईस्ट क्षेत्र, कोलकाता।