Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Naugachia Fire: फर्नीचर दुकान में भीषण आग, लपटों ने दर्जन भर दुकानों को चपेट में लिया; लाखों की संपत्ति जली

भागलपुर के नवगछिया में सोमवार की अलसुबह एक फर्नीचर दुकान में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आसपास की कई दुकानें भी आ गई। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Mon, 22 May 2023 09:07 AM (IST)
Hero Image
Naugachia: भीषण आग से फर्नीचर दुकान जलकर राख, लपटों ने कई दुकानें को चपेट में लिया; लाखों की संपत्ति जली

नवगछिया (भागलपुर), संवाद सहयोगी। भागलपुर के नवगछिया में सोमवार अलसुबह एक फर्नीचर दुकान में भीषण आग लग गई। आग की लपटों ने आसपास की कई दुकानें और घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से दो करोड़ रूपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है।

बताया गया कि नवगछिया के तेतरी दुर्गा मंदिर के पास रोड किनारे बनी फर्नीचर की दुकान में सुबह 4 बजे के करीब चिंगारी भड़की थी। फर्नीचर दुकान के पीछे दुकानदारों का घर भी था। आग लगने से दुकानों के साथ-साथ उनके घर का समान भी जल गया।

सुबह-सुबह फर्नीचर दुकानों से आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम के साथ ग्रामीणों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की। करीब तीन से चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू बाया गया।

ज्ञातव्य हो कि तैतरी दुर्गा मंदिर के पास काफी फर्नीचर की दुकानें हैं। आसपास के दूसरे जिलों से भी लोग यहां आकर फर्नीचर खरीदते है। यहां का पलंग काफी मशहूर है। पंलग के साथ-साथ कुर्सी, टेबल, बेंच, डेस्क भी यहां लकड़ी से तैयार किए जाते है।

आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। इसके विकराल रूप लेने में पूरवा हवा काफी सहायक हुआ। लगातार पुरवा हवा बहने के कारण मौसम शुष्क हो गया है। ऐसे में फर्नीचर की दुकानों में सूखी लकड़ी और लकड़ी की भूसी होने के कारण आग ने भयावह रूप ले लिया।

 

आग में दुकानदार यदुनंदन शर्मा, राजेश शर्मा, बिहारी शर्मा, संतोष शर्मा, मुन्नी कुंवर, बबलु शर्मा, बिनोद शर्मा, दुलारचंद शर्मा, नवीन शर्मा, बिनोद शर्मा द्वूतीय, मनोज शर्मा, बिदेश्वरी शर्मा, लड्डु शर्मा का दुकान व घर जलकर रख हो गया। 

सबसे अधिक नुकसान यदुनंदन शर्मा का हुआ है। उनके दुकान में फर्नीचर, किमती लकड़ी व आरा का मशीन जलने से लगभग 50 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। घटना की सूचना पाकर नवगछिया आरओ, राजस्व कर्मचारी मौके पर पहुंच कर जायजा लिया।