Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्णिया के लोगों के दिलों में बसे हैं आईएएस राहुल कुमार, नहीं भुलाया जा सकता उनका असीम योगदान : मंत्री लेशी सिंह

पूर्णिया डीएम आईएएस राहुल कुमार को नई जिम्मेदारी दी गई है। वे अब राज्य मिशन निदेशक जीविका बनाए गए हैं। उनके तबादले और प्रमोशन को लेकर पूर्णियावासियों ने जहां इंटरनेट मीडिया पर बधाई दी वहीं मंत्री लेशी सिंह ने राहुल कुमार के किए गए कार्यों की जमकर प्रशंसा करते हुए...

By Shivam BajpaiEdited By: Updated: Mon, 09 May 2022 11:08 AM (IST)
Hero Image
मंत्री लेशी सिंह ने आईएएस राहुल कुमार को दी शुभकामनाएं।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: डीएम राहुल कुमार के स्थानांतरण पर बिहार सरकार की खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि वे सदा लोगों के दिलों में बसे रहेंगे। उन्होंने कहा कि डीएम का तीन वर्ष का कार्यकाल जिले के लिए उपलब्धि के लिहाज से स्वर्णिम काल माना जाएगा। विकास और जनसेवा को समर्पित एक कर्मठ व ईमानदार पदाधिकारी के रूप में उनकी पहचान रही है। मंत्री श्रीमती सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी ने कई महत्वपूर्ण समस्याओं के समाधान के लिए जो पहल की, वह सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि जिले के लोगों की चिरप्रतीक्षित मांग पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए भी जमीन उपलब्ध कराकर पूर्णिया में हवाई सेवा चालू होने का मार्ग प्रशस्त किया। इसी तरह डीएम ने जिले में अभियान किताब दान एवं प्रत्येक पंचायत में पुस्तकालय की स्थापना कराकर शिक्षा में क्षेत्र में एक नया मिसाल स्थापित किया है। वहीं जल -जीवन हरियाली मिशन में पूर्णिया को अव्वल स्थान दिलाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संकल्पों को पूरा किया है।

आईएएस राहुल कुमार के बारे में- Champions of Change हैं IAS राहुल कुमार, पूर्णिया में रंग लाया उनका किताब दान अभियान, 10 साल में पेश की कई नजीर

लेशी सिंह ने आगे कहा कि सरकारी सेवा में स्थानांतरण एवं पदस्थापन एक नियमित प्रक्रिया है, जिसके तहत लगभग तीन वर्ष की अवधि पूर्ण होने पर राहुल कुमार का तबादला हुआ। उन्हें अब बड़ी जिम्मेदारी मिली है। वे भले ही पूर्णिया से चले जाएंगे लेकिन समाज के अंतिम पंक्ति की समस्या के समाधान एवं राज्य सरकार के संकल्पों को धरातल पर पहुंचाने में उनकी अग्रणी भूमिका को लोग कभी भूल नहीं पाएंगे। मंत्री लेशी सिंह ने राहुल कुमार के नए पदस्थापन के लिए शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजक्ट जीविका एवं जल जीवन हरियाली मिशन को नई ऊंचाई पर ले जाने की आशा व्यक्त की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर