Move to Jagran APP

Bhagalpur News: दुर्गा मंदिर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त, इलाके में स्थिति तनावपूर्ण; जिला प्रशासन ने की शांति की अपील

भागलपुर के सन्हौला थाना क्षेत्र में दुर्गा मंदिर में एक व्यक्ति ने मां दुर्गा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया जो विक्षिप्त पाया गया। जिला प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। पुलिस जांच कर रही है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

By Madhbendra Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 20 Oct 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
दुर्गा मंदिर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त, इलाके में स्थति तनावपूर्ण

संवाद सूत्र, सनहौला (भागलपुर)। भागलपुर के सन्हौला थाना क्षेत्र में स्थित दुर्गा मंदिर में अज्ञात व्यक्ति ने मां दुर्गा की प्रतिमा सहित छह अन्य प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया। माता दुर्गा के अलावा सीता-राम, लक्ष्मण एवं राधे-कृष्ण की मूर्तियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। घटना रविवार की सुबह करीब चार बजे की बताई जा रही है।

इसकी जानकारी होते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और घटना में संलिप्त व्यक्ति की गिरफ्तारी को लेकर सड़क को जाम कर दिया। सन्हौला थाना का लोगों ने घेराव किया।

सूचना मिलते ही पुलिस सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करने का प्रयास किया, लेकिन घटना में शामिल लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण अड़े रहे।

हालांकि, त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पुलिस पूछताछ कर रही है। अभी तक की जांच के आधार पर गिरफ्तार आरोपित विक्षिप्त बताया जा रहा है।

अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील

सन्हौला थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह चार बजे तालाब के स्थत दुर्गा मंदिर में संगमरमर निर्मित दुर्गा सहित छह प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के मामले में एसएसपी आनंद कुमार ने कहा है कि दुर्गा जी प्रतिमा के अलावा राम-सीता, लक्ष्मण एवं राधे कृष्ण की प्रतिमाओं को खंडित कर दिया गया है।

इस मामले में केस दर्ज कर मृर्ति खंडित करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। सौहार्दपूर्ण वातावरण एवं शाति बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक की गई। इलाके में फ्लैग मार्च किया गया।

स्थिति नियंत्रण एवं सामान्य होने का दावा करते हुए एसएसपी ने अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात करते हुए बताया कि इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जा रही है।

कहलगांव के अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि मंदिर के पुजारी और पूजा समिति के साथ वार्ता हुई और सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी। थाना परिसर में कुछ बाहरी लोगों द्वारा पत्थरबाजी का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस ने तुरंत नियंत्रित में कर लिया। 

इधर, जिला प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। घटनास्थल पर अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, थानाध्यक्ष और अंचल निरीक्षक मौजूद हैं। स्थिति पूर्णतया शांतिपूर्ण है।

जिला प्रशासन ने फायरिंग होने की बात से इन्कार करते हुए लोगों से अफवाहों पर ध्यान न दें और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। साथ ही बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन ने लोगों को आश्वस्त किया है कि स्थिति नियंत्रण में है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

झारखंड में सीट बंटवारे के बाद बढ़ी सियासी हलचल! अब बिहार विधानसभा की 125 सीटों पर चुनाव लड़ने की JDU में उठी आवाज

सिवान के 1130 प्राइवेट स्कूलों पर एक्शन की तैयारी, शिक्षा विभाग ने दिया एक सप्ताह का अल्टीमेटम; पढ़ें पूरा मामला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।