Move to Jagran APP

'भारतीय सेना को दुश्मन की एक गोली के बदले हजार गोलियां चलाने की छूट', खगड़िया में बोले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय बोले कि अब कोई हमारे देश की सीमा पार नहीं कर सकता। हमारे जवानों को पूरी छूट दी गई है कि वे दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब दें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक गोली के बदले अब हजार गोलियां बरसाने की छूट दी

By Shivam BajpaiEdited By: Updated: Sun, 05 Sep 2021 08:12 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने खगड़िया में भरी हुंकार।

जागरण संवाददाता, खगड़िया। भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक के दौरान रविवार को अटल सभागार (टाउन हाल) में आयोजित खुला अधिवेशन को संबोधित करते हुए देश के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनेगा। बस किसी की नजर ना लगे। कोरोना संकट के दौरान किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया के नंबर वन प्रधानमंत्री हैं नरेन्द्र मोदी हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीन लेने की भी अपील की। कहा, बहकावे में भ्रमित न हों, मोदी जी का कोरोना वैक्सीन ही जान बचाएगा।

उन्होंने कहा कि जनता देख रही है, कितना काम किया है। कोई भारत का कुछ बिगाड़ नहीं सकता है। चाहे वह दुनिया का कोई देश हो। पहले से कहीं अधिक देश की सीमाएं मजबूत हुई है। अब कोई हिंदुस्तान की सीमा को लांघ नहीं सकता है। पहले सेना को दुश्मन पर गोली चलाने के लिए सरकार से आदेश लेनी पड़ती थी, जिसे हमारी सरकार ने खत्म कर दिया है। अब भारतीय सेना को आदेश नहीं, बल्कि एक गोली का जवाब हजार गोली से देने की छूट दी गई है। हम और हमारी सेना सीमा की सुरक्षा में 24 घंटे तत्पर और तैनात हैं।

गृह राज्य मंत्री ने विपक्षी दलों पर खुलकर हमला बोला। कहा- जबसे एक गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री बना है, तबसे विपक्षियों के पेट में दर्द होने लगा हैं। कांग्रेस, राजद वर्षों सत्ता में रही, गरीबों के लिए क्या किया, बतला सकती है। सिर्फ अपने और अपनों का पेट भरने का काम किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और तेजस्वी यादव कहते हैं कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने कुछ नहीं किया है। वैसे लोगों को खुली चुनौती देना चाहता हूं

कि वह साबित करें कि हमारी सरकार ने कुछ नहीं किया है, तो मैं राजनीति करना छोड़ दूंगा। भाजपा को छोड़ ऐसी कोई पार्टी नहीं है जो देश को बर्बाद करने वाले कांग्रेस के साथ नहीं गई हो।

गृह राज्य मंत्री ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के खाते खुलवाकर बिचौलिए व दलालों से उन्हें बचाया।' उन्होंने उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना की भी चर्चा की। आयुष्मान भारत योजना की चर्चा करते हुए कहा कि अब पैसे के अभाव में किसी गरीब की मौत नहीं होगी। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि भाजपा की सरकार ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने का काम किया है। जिससे अब गरीबों के बेटे-बेटियां भी नीट और मेडिकल में आरक्षण का लाभ ले पाएंगी।

पहले जिनके बेटे-बेटियों को अंग्रेजी का ज्ञान था, वे ही डाक्टर और इंजीनियर बना करते थे। लेकिन हमारी सरकार ने मातृभाषा हिंदी में अब सभी क्षेत्र के शैक्षणिक संस्थानों को पढ़ाई कराने की बात कही है। जिससे अब वैसे गरीब बच्चे, जो इंग्लिश मीडियम में नहीं पढ़ते हैं, वे भी डाक्टर और इंजीनियर बन पाएंगे। इस मौके पर सूबे के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी समेत अन्य नेतागण मौजूद थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।