Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railway: जमालपुर-साहिबगंज रेल सेक्शन पर आठवें दिन पटरी पर लौटी ट्रेनें, इन ट्रेनों के परिचालन को मिली हरी झंडी

Indian Railway जमालपुर-साहिबगंज रेल सेक्‍शन पर परिचालन शुरू हो गया है। आठ दिनों से बाढ़ के कारण इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है। रेलवे की ओर से इन ट्रेनों के परिचालन को अभी हरी झंडी दी गई है।

By Abhishek KumarEdited By: Updated: Sat, 21 Aug 2021 11:09 AM (IST)
Hero Image
Indian Railway: जमालपुर-साहिबगंज रेल सेक्‍शन पर परिचालन शुरू हो गया है।

जासं, मुंगेर। जमालपुर-साहिबगंज रेल सेक्शन पर ट्रेनों का परिचालन शनिवार से बहाल कर दिया गया। 14 अगस्त से बंद ट्रेनों का परिचालन आठवें दिन शुरू हो गया है। रेलवे ब्रिज अभियंता से हरी झंडी मिलने के बाद ट्रेनें चलने लगी है। ट्रेन परिचालन शुरू होने से मुंगेर, भागलपुर, बांका, लखीसराय के अलावा झारखंड के यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। मालदा-किऊल इंटरसिटी पहली ट्रेन चली। रविवार से दूसरे रूट से चल रही मालदा रेल मंडल की ट्रेनें पुराने निर्धारित रूट से चलेगी।

-रविवार से दूसरे रास्ते से चल रही गाड़ियां, निर्धारित मार्ग से चलेगी

-फरक्का एक्सप्रेस आज से ही भागलपुर-जमालपुर-किऊल के रास्ते जाएगी

-बाढ़ प्रभावित रेल सेक्शनों पर 20 और 50 किमी की रफ्तार से चलेगी ट्रेनें

फरक्का एक्सप्रेस शनिवार से ही भागलपुर-जमालपुर-किऊल के रास्ते चलेगी। बाढ़ प्रभावित रेल सेक्शनों पर 20 और 50 किमी की रफ्तार से चलने की अनुमति दी गई है। मालदा के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बहाल कर दी गई है। सुरक्षा और संरक्षा को ध्यान में रखकर ट्रेनें चलाने का निर्देश दिया गया है। यात्रियों की सुरक्षा ही प्राथमिकता है। डीआरएम ने कहा कि परिचालन शुरू कराने के लिए लगातार कवायद चल रही थी। रेलवे के अभियंता भी नजर रखे हुए थे। उन्होेंने बताया कि रविवार से सभी ट्रेनें अपने निर्धारित स्टेशनों से चलेंगी। यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

रविवार से सभी ट्रेनें अपने स्टेशनों से चलेंगी

रेल परिचालन बहाल हाेने के बाद विक्रमशिला एक्सप्रेस, सूरत एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस, सुपर एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, बांका इंटरिसटी, गरीब रथ, न्यू फरक्का, गया-कामख्या, गया-हावड़ा सहित सभी ट्रेनें अपने निर्धारित मार्ग से चलेगी। परिचालन बंद होने के बाद भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस को बांका-जसीडीह-झाझा-किऊल के रास्ते चलाया जा रहा है।

गया-कामाख्या एक्सप्रेस,ब्रह्मपुत्र मेल, मालदा-पटना, न्यू फरक्का और फ़रक्का एक्सप्रेस बरौनी-कटिहार रूट से चल रही है। इसी तरह भागलपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस भी बांका-जसीडीह के रास्ते चल रही है। गया-हावड़ा एक्सप्रेस जमालपुर-भागलपुर के बदले किऊल-गया होकर चल रही है।

शनिवार को रद रही डेढ़ दर्जन ट्रेनें

मालदा रेल मंडल लंबी दूरी की 17 ट्रेनों को दूसरे रास्ते से चला रही है। पैसेंजर और एक्सप्रेस मिलाकर 18 ट्रेनों को रद है। जमालपुर से गुजरने वाली तीन एक्सप्रेस ट्रेनों के अतिरिक्त लगभग 15 पैसेंजर ट्रेनें भी रद है। मालदा-जमालपुर किऊल इंटरसिटी, साहिबगंज दानापुर इंटरसिटी, बांका-राजेंद्र नगर इंटरसिटी, भागलपुर मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस, जयनगर इंटरसिटी, भागलपुर-जमालपुर पैसेंजर, साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर, जमालपुर-किऊल पैसेंजर ट्रेन भी रद रही। जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस जमालपुर नहीं आ रही है। भागलपुर से हावड़ा के बीच के बीच लाया जा रहा है। रविवार से सुपर जमालपुर आएगी।