Move to Jagran APP

भारतीय रेल : ... और बिना चार्ट के ट्रेन लेकर गए टीटीई

भारतीय रेल दो बजे के बाद हुआ आरक्षण बिना चार्ट के ट्रेन लेकर गए टीटीई। कोलकाता में रेलवे के सर्वर लिंक कक्ष में आग लगने का दिखा जंक्शन पर असर। यात्रियों को हुई परेशानी खूब हुआ शोर शराबा। रेलवे की इस प्रकार की अव्‍यवस्‍था की खूब आलोचना हुई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 08:20 AM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 08:20 AM (IST)
टीटीई बिना चार्ट के ही ट्रेन लेकर गए।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोलकाता के कोलाघाट स्थित रेलवे आरक्षण के लिंक भवन में आग लगने से रेलवे की ऑनलाइन पार्सल बुकिंग व आरक्षण काउंटर टिकटों की बुकिंग मंगलवार को सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक पूरी तरह बाधित रहा। वहीं, ब्रह्मपुत्र मेल, बांका इंटरसिटी, लोकमान्य तिलक टर्मिनल सुपरफ़ास्ट, दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी, जनसेवा एक्सप्रेस, साहिबगंज इंटरसिटी का आरक्षण चार्ट नहीं निकल सका है। टीटीई बिना चार्ट लेकर ही रवाना हुए। ट्रेन में यात्रियों को ऐसे में सीट खोजने में परेशानी हुई। टीटीई को फजीहत झेलनी पड़ी। इस दौरान ट्रेन और जंक्शन पर शोर-शराबा भी हुआ।  दो बजे के बाद लिंक आने के बाद स्थिति काफी सामान्य हुई।

आरएसी और वेटिंग वाले यात्री रहे परेशान

ट्रेनों में ड्यूटी दे रहे टीटीई बिना चार्ट के ही ट्रेन लेकर गए। जिन लोगों का टिकट वेटिंग में था उनका वेटिंग ही रह गया।  सबसे ज्यादा परेशानी आरएसी टिकट लेकर सफर कर रहे यात्रियों को हुई। ट्रेन पर टीटीई ने यात्रियों के बीच खाली सीटों का बंटवारा किया। चार्ट बनने का इंतजार कर रहे कई वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों को यात्रा रद करनी पड़ी।  ऑनलाइन टिकट लेकर सफर कर रहे यात्रियों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ी थी। दो बजे तक रिजर्वेशन ऑफिस में रेलकर्मी लिंक आने का इंतजार करते रहे। दोपहर तक जंक्शन से चलने वाली ट्रेनों का चार्ट भी नहीं बन सका।

न आरक्षण हुआ न कैंसिल

लिंक ठप हो जाने के बाद न आरक्षण हुआ और न ही टिकट कैंसिल हो सका। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी हुई। आईआरसीटीसी पर भी इसका साफ असर दिखा। सुबह से लोग ई-टिकट काटने के लिए बैठे रहे, पर लिंक बाधित होने से ऑनलाइन बुकिंग भी प्रभावित हुआ।

सिकंदराबाद के लिंक सर्वर से जोड़ा गया

जनरल टिकट काउंटर पर आग लगने की घटना का असर नहीं पड़ा। भागलपुर जंक्शन पर सिकंदराबाद सर्वर से जोड़ा गया। इस कारण जनरल टिकट आसानी से कटा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.