Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय रेल : जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस ट्रेन में जनरल की जगह जोड़ा गया थर्ड एसी कोच

भारतीय रेल जमालपुर से हावड़ा तक जाने वाली सुपर एक्सप्रेस ट्रेन के एक जनरल कोच को कम हो गया है। एक थर्ड एसी कोच लगाया गया। सोमवार को एक जनरल कोच की जगह थर्ड एसी लगाकर इस ट्रेन का परिचालन किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Dilip Kumar shuklaUpdated: Tue, 11 Oct 2022 11:00 AM (IST)
Hero Image
जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस ट्रेन के कोच में परिवर्तन।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भारतीय रेल : भागलपुर के रास्ते चलने वाली जमालपुर से हावड़ा तक जाने वाली सुपर एक्सप्रेस के एक जनरल कोच को कम कर दिया गया है। इसकी जगह पर थर्ड एसी कोच की व्यवस्था की गई है।सोमवार को हावड़ा से एक जनरल कोच की जगह थर्ड एसी लगाकर परिचालन किया गया। जमालपुर से मंगलवार से एक जनरल को हटाकर थर्ड एसी कोच जोड़ा जाएगा। इस बदलाव से थर्ड एसी में सफर करने वालों के लिए यह सुविधाजनक होगी। लेकिन जनरल कोच के यात्रियों को इससे परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए कि त्योहार पर हावड़ा से लौटने वाले लोगों की भीड़ बढ़ जाती है। नई व्यवस्था के तहत इस ट्रेन में चार की जगह अब तीन सामान्य बोगियां जुटेगी।

ट्रेन की ठोकर से मां की मौत, दुधमुंहीं बेटी गंभीर

संवाद सूत्र, सुल्तानगंज (भागलपुर)। रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर सिग्नल पोल संख्या 329/03 के समीप सोमवार की दोपहर करीब 12:40 बजे ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि गोद में मौजूद दुधमुंहीं बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हो गई। मृतका की पहचान नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 21 दुधैला निवासी दिलीप मंडल की पत्नी प्रियंका देवी एवं घायल बच्ची की पहचान दिलीप मंडल की दो वर्षीया पुत्री अंशिका कुमारी के रूप में हुई है। घटना की जानकारी के बाद काफी संख्या में घटनास्थल पर लोगों की भीड़ इक_ी हो गयी। स्थानीय लोगों की मदद से घटना की जानकारी सुल्तानगंज स्टेशन प्रबंधक व जीआरपी को दी गयी। सूचना पाकर आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंच कर घायल बच्ची को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने नाजुक हालत को देखते हुए भागलपुर रेफर कर दिया। जीआरपी ने मृतका का शव कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन में जुट गई ।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सुल्तानगंज- भागलपुर रेल खंड आउटर सिग्नल पटेलनगर के समीप प्रियंका देवी अपनी दो वर्षीया पुत्री अंशिका कुमारी को गोद में लेकर अपने गांव की ओर बढ़ी जा रही थी। तभी अचानक जमालपुर से भागलपुर की ओर जा रही मालगाड़ी से मृतका को पीछे से धक्का लगा जिससे कि उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि बच्ची दूर गिरकर बेहोश हो गयी और सही सलामत बच गयी। घटना के बाबत स्वजन शीला देवी ने बताया कि प्रियंका अपने मायके जन्मोत्सव के मौके पर भोज खाने के लिए सबौर गई हुई थी। और आज भोज खाकर लौटने के दौरान यह दुखद घटना घट गई। घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल है।

चला ट्रैक मरम्मत का काम, विलंब हुई ट्रेनें, यात्री रहे परेशान

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेल खंड पर रविवार को रेलवे ट्रैक के रखरखाव का काम चला। इस कारण कई ट्रेनें विलंब हो गई। ट्रेनें विलंब होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई यात्रियों ने टिकटें भी रद कराई तो कइयों ने यात्रा छोड़ दी। जमालपुर स्टेशन के पूर्वी व पश्चिमी केबिन के समीप ट्रैकों मेंटेनेंस का काम हुआ। मुंगेर, जमालपुर, भागलपुर, किऊल रेल खंड पर चलने वाली ट्रेनों का परिचालन विलंब से हुआ। प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ रही। परेशान यात्री ट्रेनों की स्थिति जानने के लिए बार-बार पूछताछ काउंटर पहुंचते रहे। प्लेटफार्म पर यात्रियों की अचानक भीड़ की वजह शरद पूर्णिमा था। शरद पूर्णिमा को लेकर गंगा स्नान के लिए यात्री अभयपुर, कजरा, धरहरा, दशरथपुर, रतनपुर, बरियारपुर से पहुंचे थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें